नीलामी उत्सव में आप भी खरीद सकते हैं आधी कीमत में मकान

राजस्थान के नागौर में आवासन मंडल कार्यालय में आज शाम को साढ़े चार बजे खुलेंगे लिफाफे।

By: Dharmendra gaur

Updated: 03 Dec 2019, 09:21 PM IST

नागौर. राजस्थान आवासन मंडल ई ऑक्शन के जरिए राज्य भर के 42 शहरों में 1010 आवास बेचकर 162 करोड़ रुपए में राजस्व अर्जित करने के बाद दूसरे चरण में ऑफलाइन आवासों की बिक्री करेगा। इसके तहत नागौर में बालवा रोड स्थित आवासन मंडल कॉलोनी में बुधवार को साढ़े चार बजे 'बुधवार उत्सवÓ में सीलबंद लिफाफे खोले जाएंगे। ऑनलाइन ऑक्शन के बाद मंडल ने ग्राहकों के बीच प्रतिस्पर्धा को बढ़ा दिया है। सोमवार व मंगलवार को लोगों ने बंद लिफाफे डाले हैं। बुधवार को शाम चार बजे तक लिफाफे लिए जाएंगे व साढ़े चार बजे आवेदकों के समक्ष समिति की ओर से लिफाफे खोले जाएंगे। सील बंद लिफाफे में जो व्यक्ति आवास की ज्यादा बोली लगाएगा, उसको आवास मिल जाएगा।

आज भी कर सकते हैं आवेदन

आवेदक को मकान की कुल राशि की 5 फीसदी राशि का डीडी आवेदन के साथ देनी होगी। आवेदक को आवास मिलेगा उसको नीलामी के तीन दिन में विक्रय मूल्य की 10 फीसद राशि जमा करानी होगी। इसमें पहले की पांच फीसद राशि भी समायोजित की जा सकेगी। राज्य के 42 शहरों में नीलामी उत्सव की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हुई है। बुधवार को लिफाफे खोलने के बाद शेष आवासों की सूची शुक्रवार को अपडेट की जाएगी और यह सूची मंडल की वेबसाइट उपलब्ध रहेगी तथा मंडल के समस्त कार्यालयों पर चस्पा की जाएगी। आवासों जानकारी मंडल की वेबसाइट पर उपलब्ध है। योजना में खाली आवास व मौजूदा स्थिति के फोटो भी मंडल ने अपलोड किए हैं।

जानिए कैसे करें आवेदन

  • -बोलीदाता को पांच प्रतिशत अमानत राशि का बैंक ड्राफ्ट या बैंकर चैक आवेदन पत्र के साथ जमा करना होगा।
  • -बोलीदाता प्रत्येक सोमवार और मंगलवार को सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक और बुधवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक क्षेत्रीय कार्यालय में प्रस्ताव दे सकेंगे।
  • -एक आवास पर समान दर वाले एक से अधिक आवेदन आने पर समिति की ओर से लॉटरी से फैसला किया जाएगा।
Dharmendra gaur Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned