परीक्षा केंद्र के बाहर परीक्षार्थियों ने उतारे कपड़े, जानिए क्यों

परीक्षा केंद्र के बाहर परीक्षार्थियों ने उतारे कपड़े, जानिए क्यों

Mohummed Razaullah | Publish: Jul, 14 2018 11:20:00 AM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में सख्त दिखा पुलिस प्रशासन

नागौर. राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 13 हजार 142 पदों के लिए हो रही दो दिवसीय भर्ती परीक्षा के पहले दिन शनिवार को परीक्षार्थियों में काफी ज्यादा उत्साह नजर आया। परीक्षार्थी समय से पहले ही केंद्रों पर पहुंच गए जिनकी पुलिस तथा केंद्राधीक्षकों ने गहनता के साथ जांच करते हुए घड़ी, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकिट, जेवरात, पर्स व कपड़ों में बडराबटन (जड़ाऊ पिन), बेल्ट सहित अन्य चीजे बाहर ही निकलवा ली। पूरी आस्तीन की शर्ट पहनकर आने वाले परीक्षार्थियों के शर्ट तथा फुटवियर को बाहर ही उतारने पड़े। वहीं परीक्षार्थियों की बायोमैट्रिक उपस्थित दर्ज की गई। परीक्षार्थी को अपने साथ फोटो युक्त पहचार पत्र साथ लाना पर प्रवेश दिया गया।

मुख्यालय पर 4, जिलेभर में 21 केंद्र
परीक्षा को लेकर जिला मुख्यालय पर चार परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें प्रत्येक पारी में 2 हजार से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। बासनी चौराहा स्थित सूफिया कॉलेज में 504 अभ्यर्थी, सेंट जेवियर्स स्कूल में 456, गोमोत्थान शिक्षण संस्था में 456 व डेह रोड स्थित संदेश कॉलेज में 612 अभ्यर्थी शामिल है। इसके अलावा मेड़ता सिटी के 3 केंद्रों में 1584, डीडवाना के 4 केंद्रों में 2064, लाडनूं के 4 केंद्रों में 3144, कुचामन के 6 केंद्रों में 3168, कुल 21 केंद्रों में 11998 परिक्षार्थी शामिल है।

बंद रही इंटरनेट सेवा
गौरतलब हैं कि संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीणा ने एक दिन पहले आदेश जारी कर बताया था कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर 14 व 15 जुलाई को नागौर शहर, डीडवाना, मेड़ता सिटी, लाडनूं जसवंतगढ, कुचामन सिटी कस्बा एवं इनकी सीमा के तीन किमी परिधि क्षेत्र में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रही।

संस्थाओं ने किया इंतजाम
भर्ती परीक्षा में जाट समाज के युवाओं व किसान वर्ग के युवाओं के लिए आदर्श जाट समाज विकास समिति एवं जाट समाज की ओर से ठहरने व भोजन की व्यवस्था बीकानेर रोड स्थित मारवाड़ फिटनेस सेंटर में की गई। वहीं अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं के लिए मेहमूद अजीम विकास सेवा संस्था तथा सूफी हमीदुद्दीन दरगाह कमेटी की ओर ग्रीन हाऊस में व्यवस्था की गई। इसी प्रकार सामाजिक कार्यकर्ताओं व स्काउट गाइड के स्वयंसेवक रेलवे स्टेशन, रोडवेज डिपो, विजय वल्लभ चौराहा सहित अन्य स्थानों पर परीक्षार्थियों की मदद की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned