scriptराजस्थान : भारी बारिश से धंसा रेलवे पुल, सामने से आ रही थी मालगाड़ी, किसान की सूझबूझ से टला बड़ा रेल हादसा | Rajasthan Rains:Cracks Develop On Bridge in Nagaur Ren Railway Station | Patrika News

राजस्थान : भारी बारिश से धंसा रेलवे पुल, सामने से आ रही थी मालगाड़ी, किसान की सूझबूझ से टला बड़ा रेल हादसा

locationनागौरPublished: Aug 05, 2019 08:26:34 pm

Submitted by:

rohit sharma

Heavy Rain Effect in Rajasthan : राजस्थान के Nagaur जिले से बड़ी खबर है। जिले में बड़ा ट्रेन हादसा ( Big Train Accident ) होता हुए बचा है। Ren Railway Station के पास निंबोला-डूंगरास Railway Crossing के पास बारिश के पानी से Railway Line का Under Bridge धंस गया। इस दौरान एक किसान ने सामने से आ रही ट्रेन को रोका और बड़ा हादसा होने से बचाया।

Train

Train

नागौर/मेड़ता सिटी। राजस्थान के नागौर जिले ( Nagaur news in hindi ) से बड़ी खबर है। जिले में बड़ा ट्रेन हादसा ( Big train accident ) होता हुए बचा है। रेण रेलवे स्टेशन के पास निंबोला-डूंगरास रेलवे फाटक ( Railway Crossing ) के पास बारिश के पानी से रेलवे लाइन का अंडरब्रिज ( railway under Bridge ) धंस गया। इस दौरान एक किसान ने सामने से आ रही ट्रेन ( goods train ) को रोका और बड़ा हादसा होने से बचाया।
दरअसल, क्षेत्र में हो रही तेज बारिश के चलते रेलवे फाटक का अंडरब्रिज धंस गया। इस दौरान खेत में काम कर रहे गांव के नेमाराम सेन ने रेण की ओर से आ रही मालगाड़ी को धंसे हुए पुल के पास पहुंचने से ही रुकवाया। इस दौरान बड़ा हादसा टल गया।
बता दें कि मूसलाधार बारिश ( heavy rain in Rajasthan ) के चलते रेलवे ट्रेक ( railway track ) के पास पानी इकट्ठा हो गया। जिससे अंडरब्रिज धस गया। इस दौरान जानकारी क्षेत्र के रेलवे कार्यालय में दी। सूचना मिलते ही मौके पर जालसू तथा रेण से पहुंचे रेलवे कार्मिक ने क्षतिग्रस्त पुल को दुरुस्त करने का कार्य शुरू किया। फिलहाल ट्रेक पर कार्य के चलते यातायात रुका हुआ है। साथ ही रेलवे पुल के क्षतिग्रस्त होने से मेड़ता रोड और डेगाना में ट्रेनें भी रुकी हुई है।
वहीं, नागौर पत्रिका की खबर पर उत्तर पश्चिम रेलवे ( NWR ) के जोधपुर मंडल ने संज्ञान लिया है। पत्रिका ने रविवार के अंक में निर्माण कार्य में बरती जा रही कोताही को लेकर खबर प्रकाशित की थी। जिस पर उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल रेलवे प्रबंधक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो