scriptRAS Pre exam on 27 oct, 9336 candidates registered in the Nagaur | आरएएस प्री परीक्षा कल, जिले में 9336 अभ्यर्थी पंजीकृत | Patrika News

आरएएस प्री परीक्षा कल, जिले में 9336 अभ्यर्थी पंजीकृत

जिला मुख्यालय पर 20 तथा कुचामन सिटी में 10 परीक्षा केन्द्र बनाए गए

नागौर

Published: October 26, 2021 09:45:35 am

नागौर. राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ संयुक्त प्रतियोगी (प्रारम्भिक) परीक्षा 27 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। इसे लेकर राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार जिला प्रशासन नागौर की ओर से सभी तरह की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।
जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ संयुक्त प्रतियोगी (प्रारम्भिक) परीक्षा को लेकर समन्वयक नियुक्त कर दिए हैं। परीक्षा के लिए अति. जिला कलक्टर नागौर को समन्वयक तथा उपखण्ड अधिकारी, कुचामन को अति. समन्वयक उपखण्ड मुख्यालय कुचामन के लिए एवं जिला शिक्षा अधिकारी, माध्यमिक प्रथम नागौर को सहायक समन्वयक नियुक्त किया गया है।
rpsc ras pre exam 2021
rpsc ras pre exam 2021
अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया ने बताया कि राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ संयुक्त प्रतियोगी (प्रारम्भिक) परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय पर 20 तथा कुचामन सिटी में 10 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ संयुक्त प्रतियोगी प्रारम्भिक परीक्षा में कुल 9 हजार 336 अभ्यर्थी भाग लेंगे। इनमें से जिला मुख्यालय पर निर्धारित परीक्षा केन्द्रों में 6 हजार 444 तथा कुचामन सिटी में निर्धारित किए गए परीक्षा केन्द्रों पर 3 हजार 192 अभ्यर्थी राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ संयुक्त प्रतियोगी (प्रारम्भिक) परीक्षा देंगे। खटनावलिया ने बताया कि उक्त परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर पुलिस व्यवस्था सहित सभी तरह की आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सार्वजनिक सम्पति की सुरक्षा, नकल गिरोह पर रोकथाम एवं फर्जी अफवाहों पर त्वरित कार्यवाही एवं पुलिस बल को सतर्क रहने के दिषा निर्देश जारी किए गए हैं।
सतर्कता दलों का गठन
परीक्षा केन्द्रों पर आयोग के परामर्श अनुसार पुलिस जाब्ता तैनात रहेगा। प्रत्येक 6 परीक्षा केन्द्रों पर एक उप समन्वयक कुल 4 उप समन्वयक जिला मुख्यालय एवं 2 उपखण्ड मुख्यालय कुचामन के लिए नियुक्त किए गए हैं। उप समन्वयक परीक्षा के दौरान निरन्तर आकस्मिक निरीक्षण भी करेंगे। इसके साथ-साथ सतर्कता दलों का गठन भी किया गया है। इसके साथ-साथ प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर राजपत्रित अधिकारियों को पर्यवेक्षक भी नियुक्त किया गया है। निजी परीक्षा केन्द्रों पर 1-1 सहायक केन्द्राधीक्षक नियुक्त किए गए है। अतिरिक्त जिला कलक्टर खटनावलिया ने बताया कि राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ संयुक्त प्रतियोगी (प्रारम्भिक) को लेकर प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि उक्त परीक्षा के आयोजन के संबंध में जिला मुख्यालय 01582-240830 एवं उपखण्ड मुख्यालय कुचामन 01586-223058 नियंत्रण कक्ष शुरू हो गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.