scriptRBSE : 12वीं Arts का परिणाम कल, नागौर को अच्छे परिणाम की उम्मीद | RBSE: Results of 12th Arts tomorrow, Nagaur hopes for good results | Patrika News

RBSE : 12वीं Arts का परिणाम कल, नागौर को अच्छे परिणाम की उम्मीद

locationनागौरPublished: May 21, 2019 10:59:27 am

Submitted by:

shyam choudhary

वाणिज्य व विज्ञान में पिछडऩे के बाद शिक्षा विभाग व विद्यार्थियों को कला वर्ग के परिणाम में अच्छी पॉजीशन की उम्मीद

Rajasthan Board 12th Arts Result 2019

Rajasthan Board 12th Arts Result 2019

नागौर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सीनियर सेकंडरी आट्र्स का परिणाम बुधवार दोपहर 3 बजे जारी होगा। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसरा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। पिछले पांच-छह साल से बोर्ड परीक्षाओं में प्रदेश में टॉप रहने वाले नागौर जिले का इस बार विज्ञान व वाणिज्य का परिणाम आशा के अनुरूप नहीं रहा, लेकिन शिक्षा विभाग व विद्यार्थियों को आट्र्स (कला वर्ग) के परिणाम से अच्छी उम्मीद है।
गौरतलब है कि इस बार आरबीएसई के आट्र्स वर्ग में करीब 5 लाख 74 विद्यार्थी शामिल हुए थे। इनका परिणाम पिछले दिनों से बोर्ड तैयार करने में जुटा था। लोकसभा चुनाव के परिणाम 23 मई को आएंगे। इसको देखते हुए बोर्ड ने 22 मई को ही नतीजा जारी करने का फैसला किया है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट में बताया कि परिणाम बुधवार को दोपहर 3 बजे जारी होगा।
नागौर जिले के बच्चों का रहा है डंका
पिछले पांच-छह वर्षों से बोर्ड परीक्षाओं में नागौर जिले के सरकारी एवं निजी स्कूलों के विद्यार्थियों का डंका रहा है। बारहवीं विज्ञान, वाणिज्य व कला वर्ग में नागौर जिले का औसत परिणाम टॉप थ्री में रहता आया है। हालांकि गत 15 मई को जारी विज्ञान व वाणिज्य के परिणाम में नागौर जिला थोड़ा पिछड़ गया, इसलिए अब कला वर्ग व दसवीं बोर्ड के परिणाम से नागौर को काफी उम्मीदें हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो