हरिद्वार जा सकेंगी परिजनों की अस्थियां, मोक्ष कलश यात्रा का पंजीयन शुरू

रोडवेज कराएगी निशुल्क यात्रा, एक-दो दिन में ही बस सेवा शुरू होने के संकेत

By: Jitesh kumar Rawal

Updated: 24 May 2020, 09:44 PM IST

नागौर. लॉक डाउन में हरिद्वार जाने से वंचित रहे लोग अपने परिजनों के अस्थि कलश अब ले जा सकेंगे। इसके लिए राजस्थान रोडवेज स्पेशल बस सेवा शुरू करने जा रही है। बस सेवा एक-दो दिन में शुरू होने के संकेत दिए गए हैं। वैसे यात्रियों के लिए पंजीयन शुरू हो गया है।

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नवीन जैन ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार रोडवेज की ओर से मोक्ष कलश स्पेशल बस सेवा संचालित की जाएगी। इसके लिए रविवार से पंजीयन शुरू कर दिया है। सबंधित यात्री को निगम की वेबसाइट पर मोक्ष कलश स्पेशल पंजीयन लिंक पर क्लिक कर दिशा निर्देशानुसार पंजीयन फॉर्म भरना होगा। इसमें मोबाइल नम्बर को आधार या जनआधार के माध्यम से सत्यापित करना है। इसके बाद पंजीयन क्रमांक प्राप्त हो जाएगा। जिसका प्रिंट आउट या मोबाइल स्क्रीन शॉट यात्रा के समय साथ रखना होगा। यात्री को पंजीयन के समय आधार, जन आधार एवं मृत्यु प्रमाण पत्र साथ रखना होगा।

मोबाइल पर मिलेगी जानकारी
यह यात्रा केवल एक और अधिकतम दो व्यक्तियों के लिए निशुल्क उपलब्ध होगी। यात्रा के दौरान सरकार से जारी लॉकडाउन के निर्देशों का पालन करना होगा। यात्रा के लिए राजस्थान रोडवेज के कंट्रोल रूम से यात्रा की दिनांक, समय तथा प्रस्थान स्थल की जानकारी दूरभाष के माध्यम से मोबाइल पर उपलब्ध करवाई जाएगी। राजस्थान रोडवेज मोक्ष कलश स्पेशल बस सेवा संभवतया सोमवार से शुरू होने के आसार है।

Jitesh kumar Rawal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned