scriptबारिश के बाद गर्मी से मिली निजात तो सुबह-शाम खुशनुमा नजर आया मौसम | relief from the heat, the weather pleasant in the morning and evening | Patrika News

बारिश के बाद गर्मी से मिली निजात तो सुबह-शाम खुशनुमा नजर आया मौसम

locationनागौरPublished: May 31, 2020 07:21:02 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

सुबह सूर्योदय के बाद भी धूप की तल्खी नहीं खली, लेकिन पसीने से रहे लथपथ, गर्मी से मिली राहत और उमस ने कहर बरपाया

बारिश के बाद गर्मी से मिली निजात तो सुबह-शाम खुशनुमा नजर आया मौसम

बारिश के बाद गर्मी से मिली निजात तो सुबह-शाम खुशनुमा नजर आया मौसम

नागौर. मौसम में आए बदलाव के साथ ही दो दिनों से लोग भीषण गर्मी से राहत का अहसास कर रहे हैं। आंधी-तूफान के बाद हुई बारिश से मौसम में शीतलता व्याप्त हो गई। इससे मौसम खुशनुमा हो गया है। हालांकि उमस का कहर बना रहा, लेकिन धूप में तल्खी न के बराबर रही।
शहर में सुबह से ही मौसम सुहावना नजर आया। सूर्योदय के बाद भी लोगों को तेज गर्मी का अहसास नहीं हुआ। बादलों की आवाजाही लगी रहने से धूप-छांव की स्थिति बनी रही। धूप में भी ज्यादा तल्खी नहीं रही। उधर, भले ही दो दिनों से लोग गर्मी से राहत का अहसास कर रहे हो, लेकिन बारिश के बाद उमस ने भी जोर पकड़ लिया है। इससे लोग पसीने से लथपथ रहे। रविवार को लोग दिनभर उमस व पसीने से जूझते रहे।
तापमापी का पारा उछला
उमस का कहर बना रहने से तापमापी का पारा भी उछलने लगा है। रविवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान में एक डिग्री तक उछाल दर्ज किया गया। शनिवार को जहां अधिकतम तापमान 36 व न्यूनतम 24 डिग्री मापा गया था, वहीं रविवार को यह क्रमश: 37 व 25 डिग्री दर्ज किया गया।
कूलर-पंखों ने दी राहत
हालांकि गर्मी से राहत मिलने के बाद घरों में पंखों व कूलर से भी लोग खुश नजर आए। पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया था। न केवल पंखें गर्म हवा फेंक रहे थे बल्कि कूलर भी बेअसर साबित हो रहे। बारिश होने के बाद तपन से राहत मिल गई।

ट्रेंडिंग वीडियो