लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे जिम्मेदार

लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे जिम्मेदार

Dharmendra Gaur | Publish: Oct, 14 2018 12:31:56 PM (IST) | Updated: Oct, 14 2018 12:31:57 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

नलों में आ रहा गंदा व बदबूदार पानी
नागौर. शहरी जलप्रदाय योजना के अधिकारियों की लापरवाही से शहर के बाशिंदे लम्बे समय से गंदा व दूषित पानी पीने को मजबूर है। शहर के राठौड़ी कुआं क्षेत्र में कई दिनों से गंदे व दूषित पानी की आपूर्ति की जा रही है। नलों से आ रहा बदबूदार पानी पीकर लोग बीमार हो रहे हैं। दूषित पेयजलापूर्ति के बारे में जानकारी होने के बावजूद अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। गौरतलब है कि शहर गत दिनों शहर के इंदिरा कॉलोनी, लोहारपुरा समेत अन्य इलाकों में गंदा पानी आने की शिकायतें मिली थी। इसके बाद अब राठौड़ी कुआं क्षेत्र मेंं लोग बदबूदार पानी पीने को मजबूर है।
लोग हो रहे बीमार
राठौड़ी कुआं निवासी सम्पत सांखला, उषा छंगाणी समेत अन्य लोगों ने बताया कि वार्ड में की जा रही पेयजलापूर्ति में पिछले दस दिन से गंदा व बदबूदार पानी आ रहा है। इस संबंध में अधिकारियों को शिकायत भी दी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मटमैला व बदबूदार पानी पीकर लोग बीमार हो सकते हैं। जिला कलक्टर बैठकों के दौरान विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को शहर के अलग-अलग इलाकों में की जा रही दूषित जलापूर्ति को लेकर तत्काल कार्रवाई करने के लिए निर्देश देते हैं ताकि लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़े। इसके बावजूद कर्मचारी लाइनों के रख-रखाव को लेकर गंभीर नहीं है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned