scriptReturned the personnel presented with half-incomplete documents, ACB a | आधे-अधूरे दस्तावेज के साथ पेश कार्मिक को वापस लौटाया, एसीबी ने पूरा रिकॉर्ड लाने को कहा, कम्प्यूटरकर्मी भी तलब | Patrika News

आधे-अधूरे दस्तावेज के साथ पेश कार्मिक को वापस लौटाया, एसीबी ने पूरा रिकॉर्ड लाने को कहा, कम्प्यूटरकर्मी भी तलब

-पट्टे बनाने की एवज में 35 हजार की घूस लेने का मामला
-परिवादी का आरोपियों पर धमकाने का आरोप

-फरार हर नारायण का सुराग नहीं लगा पर निलम्बन के बाद मुख्यालय नागौर रखा

नागौर

Published: June 26, 2022 08:53:26 pm

नागौर. पट्टा बनाने की एवज में 35 हजार रुपए घूस लेने के मामले में एसीबी के समक्ष पेश हुए कनिष्ठ सहायक पूरे दस्तावेज ही नहीं ले गए। उन्हें बैरंग वापस लौटाकर पूरे दस्तावेज लाने को कहा है। साथ ही नगर परिषद में कम्प्यूटर पर कार्य कर रहे संविदाकर्मी बनवारी को भी तलब किया है। इन दोनों को जल्द ही अजमेर एसीबी कार्यालय में पेश होना है।उधर, मुख्य आरोपी कनिष्ठ सहायक हर नारायण गौड अभी तक पकड़ में नहीं आया है, मजे की बात तो यह कि नगर परिषद ने उसे निलम्बित कर मुख्यालय नागौर ड्यूटी देने को कहा है। गत एक जून को गांधी चौक स्थित दुकान में रिश्वत लेते पकड़े गए गुलामुद्दीन और फरार हर नारायण गौड पर परिवादी ने धमकी देने का आरोप लगाते हुए एसीबी को सूचित कर मामले को नया मोड़ दे दिया है।
पट्टा बनाने की एवज में 35 हजार रुपए घूस लेने के मामले में
उसकी तलाश में जगह-जगह दबिश दी जा रही है। फरारी के चंद दिन बाद ही उसने घरेलू कार्य बताते हुए नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी के पास एप्लीकेशन भेजी थी,
सूत्रों के अनुसार गत गुरुवार को मामले की आईओ कंचन भाटी अपनी टीम के साथ अजमेर से नागौर पहुंची थी। यहां कुछ कर्मचारियों से पूछताछ कर दस्तावेज खंगाल कर गई थीं। कंचन यहां से कुछ रेकॉर्ड भी साथ ले गई थीं। उन्होंने दो-तीन कर्मचारियों के बयान लिए तथा पट्टे निर्माण संबंधी कार्य में शामिल कर्मचारियों के बारे में भी पूछताछ की थी। इसी दिन सुबह यहां कार्यरत कनिष्ठ सहायक जय सिंह अजमेर चला गया था, हालांकि उन्होंने अगले दिन फिर अजमेर भेजने को कहा।
दस्तावेज कम थे, वापस लौटा दिया

सूत्र बताते हैं कि अगले दिन जय सिंह आईओ कंचन भाटी के समक्ष अजमेर पेश हुए। दरअसल उसे बुलाया गया था पट्टा बनाने की प्रक्रिया से अवगत कराने के साथ कुछ जरूरी दस्तावेज लाने, लेकिन उसके पास दस्तावेज कम पाए जाने पर उसे वापस भेज दिया गया। इसके साथ पट्टे संबंधी कार्य करने वाले कम्प्यूटर ऑपरेटर बनवारी को भी तलब किया है। ये दोनों संभवतया मंगलवार अथवा बुधवार को अजमेर पहुंचेंगे।
अवकाश मंजूर हुआ नहीं, निलम्बन हो गया

सूत्रों के अनुसार हर नारायण को फरार हुए 25 दिन बीत गए, लेकिन वो अब तक पकड़ में नहीं आ पाया। उसकी तलाश में जगह-जगह दबिश दी जा रही है। फरारी के चंद दिन बाद ही उसने घरेलू कार्य बताते हुए नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी के पास एप्लीकेशन भेजी थी, हालांकि इसकी मंजूरी अभी तक नहीं हो पाई है, इसके पीछे नियमों के अनुसार स्वीकृति का कहा जा रहा है। मजे की बात यह भी है कि फरार हर नारायण का निलम्बन के दौरान नागौर मुख्यालय उपस्थिति देने को कहा गया है।
धमकी का आरोप

सूत्रों के अनुसार पट्टे बनाने की एवज में घूस की शिकायत करने वाले परिवादी ने गुलामुद्दीन व हर नारायण पर धमकी का आरोप लगाते हुए एसीबी सीआई मोहनसिंह को जानकारी दी थी। इस पर सीआई ने उनसे कहा कि इस संबंध में पहले क्लीयर तो करो कि धमकी देने वाला कौन है, उसके सबूत लाओ, कार्रवाई की जाएगी। बताया जाता है कि परिवादी के पास एक ऑडियो है, जिसमें कोई तीसरा व्यक्ति कह रहा है कि ये लोग तुम्हें नुकसान पहुंचाएंगे।
इनका कहना

परिषद से कुछ जानकारी के लिए कनिष्ठ सहायक जयसिंह आए थे, लेकिन दस्तावेज पूरे नहीं लाने पर उन्हें वापस कर दिया। कम्प्यूटर कर्मी बनवारी को भी तलब किया है, संभवतया एक-दो दिन में वे पेश होंगे। नारायण अभी फरार है।
कंचन भाटी, आईओ, एसीबी, अजमेर

०००००००००००००००००००००००००००००००००००००

हर नारायण गौड का अवकाश अभी स्वीकृत नहीं हुआ है, उसे निलम्बित जरूर कर दिया गया है, जो रुटीन प्रक्रिया है।

-श्रवणराम चौधरी, आयुक्त नगर परिषद
.................................................................

संबंधित व्यक्ति ने इस संबंध पर फोन से शिकायत की, पर्याप्त सबूत/रिकॉर्डिंग हो तो आगे की कार्रवाई करेंगे। फिर भी मामले को देखा जा रहा है।

-मोहन सिंह, सीआई एसीबी नागौर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, 160 विधायकों के साथ नई सरकार बनाने का दावा किया पेशनीतीश कुमार ने कहा, 'BJP ने हमेशा किया अपमानित, की कमजोर करने की कोशिश'JDU ने BJP से गठबंधन तोड़ने का किया ऐलान, RJD के साथ है प्लान तैयारMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपगुजरात के जामनगर में मुहर्रम पर बड़ा हादसा, ताजिया जुलूस में करंट लगने से दो की मौत, कई घायलGoogle: अमरीका के गूगल स्थित डेटा सेंटर में बड़ा हादसा,आग लगने से तीन कर्मचारी झुलसे, सेवाएँ बाधित होने की आशंकाAsia cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरते ही विराट कोहली बना देंगे ये रिकॉर्डकेजरीवाल का दावा- राष्ट्रीय पार्टी बनने से एक कदम दूर है AAP, किसी पार्टी को कैसे मिलता है राष्ट्रीय दल का दर्जा?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.