आरएलपी का चुनाव चिह्न बोतल दूसरी पार्टी को, जानिए, अब क्या करेंगे हनुमान बेनीवाल

एनडीए प्रत्याशी के रूप में हनुमान बेनीवाल 18 अप्रेल को भरेंगे नागौर लोकसभा से नामांकन, प्रदेश की सबसे बड़ी नामांकन सभा होने का दावा

By: shyam choudhary

Published: 10 Apr 2019, 07:36 PM IST

नागौर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल आगामी 18 अप्रेल को नागौर लोकसभा सीट पर एनडीए प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करेंगे। हनुमान बेनीवाल ने कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व व प्रदेशध्यक्ष तथा जिलाध्यक्ष से चर्चा करके आगामी 18 अप्रेल को नामांकन भरने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय पर इस नामांकन सभा में प्रदेश व देश के कई भाजपा व संघठन के कई नेता शामिल होंगे, साथ ही प्रदेश भर के समर्थक भी उपस्थित रहेंगे। भाजपा के जिला अध्यक्ष रमाकांत शर्मा ने बताया कि नामांकन में जिले भर के हजारों भाजपा कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे।

उधर, राजस्थान सरकार के निर्वाचन विभाग द्वारा स्थानीय राजनीतिक पार्टियों को जारी किए गए चुनाव चिह्न में बोतल का चिह्न गुजरात की राष्ट्रीय पॉवर को दिया गया है, जबकि बोलत के चिह्न से हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी ने विधानसभा का चुनाव लड़ा था। अब लोकसभा में भी आरएलपी ने बोतल का चुनाव चिह्न मांगा, लेकिन निर्वाचन विभाग ने आरएलपी को टायर का चिह्न आवंटित किया है। इसे बेनीवाल ने राजनीतिक साजिश बताते हुए चुनाव आयोग में इसके खिलाफ अपील की है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग का जो निर्णय होगा, वही उन्हें मान्य होगा।

जैन संत ललितप्रभ से आशीर्वाद लिया
लोकसभा प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को नागौर शहर के बंशीवाला मंदिर में चल रहे जैन संत ललित प्रभ सागर के प्रवचन कार्यक्रम में भाग लेकर का संत का आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि समय-समय पर संतों ने त्याग, तपस्या से समाज का मार्गदर्शन किया है।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned