scriptVideo : आरएलपी ने प्रदेशव्यापी ज्ञापन देकर की सीबीआई जांच की मांग | RLP submits statewide memorandum demanding CBI inquiry | Patrika News

Video : आरएलपी ने प्रदेशव्यापी ज्ञापन देकर की सीबीआई जांच की मांग

locationनागौरPublished: May 27, 2020 10:43:57 pm

Submitted by:

shyam choudhary

राजगढ़ सीआई विष्णुदत्त आत्महत्या प्रकरण : पार्टी संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के आह्वान पर सभी जिला मुख्यालयों सहित दर्जनों उपखण्ड मुख्यालयों पर सौंपे ज्ञापन – नागौर में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

RLP submits statewide memorandum demanding CBI inquiry

RLP submits memorandum demanding CBI inquiry

नागौर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को सीआई विष्णुदत्त विश्नोई द्वारा आत्महत्या करने के प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाने की मांग को लेकर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों तथा दर्जनों उपखंड मुख्यालयों पर ज्ञापन दिए।
पार्टी संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के आह्वान पर जिला मुख्यालयों पर दिए गए ज्ञापन व किए गए सांकेतिक प्रदर्शन में पार्टी ने उक्त प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए संबंधित जिला प्रशासन के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित किए।
राज्य की एजेंसी नहीं कर पाएगी निष्पक्ष जांच
ज्ञापन में पार्टी ने थाना अधिकारी पर मानसिक तनाव के कारणों का हवाला देते हुए निष्पक्ष जांच की मांग के लिए सीबीआई से तफ्तीश करवाने को लेकर शीघ्रता से आदेश करने की मांग की। सांसद बेनीवाल ने पार्टी द्वारा दिए गए ज्ञापन कार्यक्रमों पर प्रेस वक्तव्य जारी करके कहा कि जिन परिस्थितियों में सीआई विष्णुदत्त ने आत्महत्या की, उसको लेकर एक बड़ा सवाल राजस्थान की जनता के मन में है, क्योंकि जिला पुलिस अधीक्षक को संबोधित करते हुए उन्होंने मानसिक दबाव का हवाला दिया, साथ ही रोजनामचे की रपट में भी उन्होंने समय-समय पर उन पर व्याप्त मानसिक दबाव का हवाला दिया। ऐसे में जिन परिस्थितियों के रहते हुए जिम्मेदार और कत्र्तव्यनिष्ठ अफसर ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया, उसकी निष्पक्ष जांच अत्यंत आवश्यक है। साथ ही बेनीवाल ने कहा कि राज्य सरकार की कोई भी एजेंसी इस मामले में निष्पक्ष जांच नहीं कर पाएगी। इसलिए मुख्यमंत्री को नैतिकता के नाते इस प्रकरण की जांच सीबीआई को प्रेषित कर देनी चाहिए।
सरकार नहीं जागी तो होगा बड़ा आंदोलन
उन्होंने कहा कि मंगलवार को पार्टी ने डेढ़ लाख से अधिक ट्वीट करके मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करवाया, इसके बावजूद मुख्यमंत्री का बयान तक नहीं आना लोकतांत्रिक व्यवस्था का अपमान है। साथ ही कहा कि इस मामले में सरकार ने शीघ्रता से कोई निर्णय नहीं लिया तो राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी बड़े आंदोलन की रणनीति बनाएगी। सांसद ने कहा कि मामले में 3 दिन से भी अधिक का समय व्यतीत हो जाने के बावजूद किसी भी स्तर पर कोई खुलासा नहीं होना तथा चूरू के जिला पुलिस अधीक्षक को अभी तक नहीं हटाना मामले में कई तरह की पेंचीदगियां खड़ी कर सकता है। ऐसे में सरकार को एसपी को या तो छुट्टी पर भेज देना चाहिए या फिर कोई नया एसपी चूरू में लगा देना चाहिए।
विधायकों ने संभाली कमान
पार्टी द्वारा दिए गए ज्ञापन में अजमेर संभाग मुख्यालय पर पार्टी के पदाधिकारी तथा मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी मौजूद रहीं, वहीं जोधपुर संभाग मुख्यालय पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष तथा भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग मौजूद रहे। वहीं नागौर जिला मुख्यालय पर पार्टी से खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल मौजूद रहे। साथ ही विभिन्न जिला मुख्यालयों पर पार्टी के पदाधिकारियों ने ज्ञापन के कार्यक्रम की कमान संभाली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो