पेड़ से टकराई बाइक, दो की मौत

Sandeep Pandey

Publish: Feb, 15 2018 12:37:12 PM (IST)

Nagaur, Rajasthan, India
पेड़ से टकराई बाइक, दो की मौत

मोररा रोड के गणेश नाडा के पास दुर्घटना

मेड़ता सिटी. मोररा रोड के गणेश नाडा के पास बुधवार दोपहर ढाई बजे अनियंत्रित मोटरसाइकिल सडक़ के मोड़ के पास बबूल से टकराने दो युवकों की मौत हो गई। जानकारी अनुसार डेगाना क्षेत्र के हबचर गांव निवासी चैनाराम (33) पुत्र जगदीशराम व हड़मानराम (37) पुत्र पूनाराम मोटरसाइकिल से मेड़ता सिटी आ रहे थे। इस दौरान मोररा रोड, गणेश नाडा के मोड़ पर मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर बबूल से टकरा गई। दुर्घटना में दोनों बाइक सवार घायल हो गए।

108 एम्बुलेंस के चालक हरेंद्र तेतरवाल, जोरावर सिंह, कांस्टेबल नेनूराम घायलों को उपचार के लिए मेड़ता सिटी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए लेकर रवाना हुए। इस दौरान रास्ते में चैनाराम ने दम तोड़ दिया। जबकि गंभीर घायल हड़मानराम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद अजमेर रेफर किया गया। अजमेर के जवाहरलाल नेहरु चिकित्सालय में उपचार शुरू होने से पहले ही गंभीर घायल का दम टूट गया। मेड़ता थाना पुलिस ने मृतक चैनाराम के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया, जबकि हड़मानराम के शव का पोस्टमार्टम गुरुवार को होगा। थाने में मृतक चैनाराम के पिंडिया निवासी बहनोई किशोर पुत्र बद्रीराम ने दुर्घटना का मामला दर्ज करवाया।

प्रसूता को ले जा रही एम्बुलेंस ट्रॉली से भिड़ी
मेड़ता सिटी. अजमेर-बीकानेर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 89 स्थित दरियाव खेजड़ा से रेण के बीच मंगलवार रात डेढ़ बजे प्रसूता को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेड़ता सिटी ले जा रही 104 एंबुलेंस सडक़ पर खड़ी बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई। दुर्घटना में एम्बुलेंस चालक घायल हो गया, जबकि प्रसूता, महिला प्रसाविका सहित चार अन्य के भी मामूली चोटें आई। प्रसूता का अस्पताल में उपचार के बाद सुरक्षित प्रसव हुआ और महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। जानकारी अनुसार मेड़ता सिटी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की 104 एम्बुलेंस सांवलियावास गांव से एक प्रसूता को प्रसव के लिए मेड़ता सिटी लेकर आ रही थी। इस दौरान दरियाव खेजड़ा से रेण के बीच सडक़ पर खड़ी एक बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली से एम्बुलेंस टकरा गई। दरअसल जिस जगह दुर्घटना हुई उस जगह सडक़ का लेवल ऊबड़-खाबड़ होने से ट्रैक्टर ट्रॉली का हुक टूट गया था। इसलिए बजरी से भरी ट्रॉली सडक़ पर खड़ी हो गई। इस दौरान मेड़ता सिटी की ओर जा रही 104 एम्बुलेंस बजरी से भरी ट्रॉली से टकरा गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सामने से आ रहे वाहनों की रोशनी की वजह से ट्रॉली दिखाई नहीं देने से दुर्घटना हुई। ट्रैक्टर ट्रॉली के एकदम पास आने पर चालक ने बचाव के लिए ब्रेक भी लगाए, जिससे एम्बुलेंस की गति काफी धीमी हो गई, जिससे बड़ी दुर्घटना टल गई। दुर्घटना में 104 एम्बुलेंस के चालक जोरावर सिंह घायल हो गए। उनके सिर में चोट लगने पर एक लोडिंग जीप के चालक फौजी कानाराम ने उपचार के लिए मेड़ता अस्पताल पहुंचाया। ट्रॉली से टक्कर के बाद एंबुलेंस में सवार प्रसूता गणपति पत्नी राधेश्याम, महिला प्रसाविका रामरति, आयचुकी व श्रवणराम के भी मामूली चोटें लगी। सभी को उपचार के लिए मेड़ता सिटी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने प्रसूता का उपचार किया, इसके बाद सुरक्षित प्रसव करवाया गया। महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। डॉक्टरों के अनुसार जच्चा-बच्चा दोनों एकदम स्वस्थ है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned