तेज बारिश के बहाव से मार्ग हुआ अवरुद्ध

तेज बारिश के बहाव से मार्ग हुआ अवरुद्ध
चौसला. शिवजी बगीची के पास एक खेत में पानी बहाव से नष्ट हुई ग्वार की फसल।

Pratap Singh Soni | Updated: 02 Aug 2019, 11:45:17 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

खेतों में खड़ी ग्वार की फसल के ऊपर चढ़ी मिट्टी

Anandpal News चौसला. बनगढ़ क्षेत्र में गुरुवार तडक़े तेज बरसात के बहाव से कई किसानों के खेतों में खड़ी फसल को बर्बाद कर दिया है। बनगढ़ स्थित शिवजी की बगीची के पास जांदूओं की ढाणी में पानी के तेज बहाव से आने-जाने का रास्ता अवरुद्ध हो गया है। साथ ही खेत में खड़ी ग्वार की फसल के ऊपर आधे से एक फीट मिट्टी चढ़ गई है। ढाणी के भंवरलाल व लालाराम जांदू ने बताया कि गुढ़ासाल्ट के सुमेर पाटनी के खेत का ढलान हमारे खेत की तरफ होने से गुरुवार तडक़े आई तेज बारिश से आने-जाने का रास्ता पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है वहीं मार्ग की मेड़ पर थ्री फेज का ट्रांसफार्मर रखा हुआ है पानी का बहाव इतना तेज था कि ट्रांसफार्मर के पास मिट्टी बह जाने से करीब 7-8 फीट गहरा गड्ढा पड़ गया है।

 

सबलपुर में बरसाती पानी निकासी की मांग Nagaur Latest News

बोरावड़ . समीप ग्राम सबलपुर की पुरानी पंचायत के पास मुख्य मार्ग पर बरसात के मौसम में पानी के एकत्रित होने तथा पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने की शिकायत को लेकर ग्रामीणोंं ने मकराना तहसीलदार को ज्ञापन देते हुए समस्या का स्थाई समाधान करने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त रास्ते पर गौरव पथ बना हुआ है। लेकिन बरसात का पानी एकत्रित होने पर वह रास्ता बन्द हो जाता है। गुरुवार को भी अधिक पानी एकत्रित हो जाने पर तहसीलदार मकराना तथा मकराना थानाधिकारी ने मौके पर जाकर पानी निकालने की अस्थाई व्यवस्था करते हुए पम्पसेट के माध्यम से करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया। ग्रामीणों ने तहसीलदार से रास्ते का पानी निकालने की स्थाई व्यवस्था करने की मांग की। जिस पर तहसीलदार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ग्राम पंचायत को नोटिस जारी कर पानी के भराव के स्थान से पानी के बहाव क्षेत्र में डाली गई मिट्टी को हटाकर पानी की निकासी सुनिश्चित करने के आदेश दिए।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned