scriptमेड़ता में ऐसा क्या हुआ कि सडक़ों पर उतर आए लोग | Road Jaam for Water Crisis | Patrika News

मेड़ता में ऐसा क्या हुआ कि सडक़ों पर उतर आए लोग

locationनागौरPublished: Apr 14, 2018 12:42:36 pm

Submitted by:

Rudresh Sharma

मेड़ता सिटी इलाके में पेयजल समस्या विकराल रूप धारण कर रही है

पानी की मांग, धनेरिया में ग्रामीणों ने दो घंटे राजमार्ग पर लगाया जाम

मेड़ता सिटी। समीपस्थ धनेरियां गांव में पानी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने हाइवे पर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर मेड़ता सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से समझाइश शुरू की, मगर ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे तथा करीब दो घंटे तक राजमार्ग को जाम रखा। जिस पर पुलिस ने 5-7 नामजद सहित सैकड़ों ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज किया। जानकारी अनुसार सुचारू जलापूर्ति की मांग को लेकर धनेरिया के ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह हाइवे जाम कर दिया और अपनी मांग पर अड़े रहे।

जाम लगाने के संदर्भ में मामला दर्ज करवाया

जब जाम लगने की सूचना मेड़ता सिटी थाना पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची। इस दौरान पुलिस ने ग्रामीणों से समझाइश शुरू की, मगर वह नहीं माने और करीब दो घंटे तक हाइवे पर जाम लगाए रखा। तब मेड़ता सिटी थाना पुलिस ने एएसआई भंवरलाल की रिपोर्ट पर धनेरिया निवासी कानाराम सेन, शिवलाल जाट, रतनाराम जाट सहित सैकड़ों ग्रामीणों के खिलाफ राजमार्ग पर जाम लगाने के संदर्भ में मामला दर्ज करवाया।

सड़क पर लगा दिया जाम

मौके पर मेड़ता सिटी से पहुंचे जलदाय विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाइश की। वहीं दूसरी तरफ दो से तीन घंटे तक राजमार्ग जाम रहने से वाहन चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। राजमार्ग के दोनों तरफ लम्बी दूरी तक वाहनों की कतारें लग गई। उल्लेखनीय है कि गांव में काफी दिनों से पेयजल संकट से परेशान ग्रामीणों ने जलदाय विभाग के प्रति आक्रोश जताते हुए राजमार्ग पर जाम लगा दिया। इस दौरान महिलाएं भी मटकियां लेकर पहुंच गई। ग्रामीणों ने कंटीली झाडिय़ां रखकर सड़क पर जाम लगा दिया और जलापूर्ति सुचारू कराने की मांग करने लग गए।

ग्रामसेवक को हटाने की मांग
ग्राम कांटिया सरपंच व ग्रामीणों ने केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी को ज्ञापन सौंपकर कांटिया ग्रामसेवक को हटाने की मांग की है। सरपंच सत्यनारायण, ग्रामीण चूनाराम, फूसाराम, मोहनपुरी, खींयाराम, अणदाराम समेत बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने ज्ञापन में लिखा है कि गत 20 साल से एक ही जगह कार्यरत ग्रामसेवक भंवरराम गोदारा ने ग्राम पंचायत में विकास कार्यों में गड़बड़ी की है। वह पुराना रेेकर्ड गायब बताकर कोई जानकारी नहीं देता है। खींवसर पंचायत समिति की नारवां कला में भ्रष्टाचार में लिप्त होने पर उसे दुबारा पंचायत नारवा व कांटिया में ही नियुक्त कर दिया। बार-बार शिकायत के बावजूद विकास अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। सरपंच ने ज्ञापन में लिखा है कि ग्रामसेवक उसके अधिकारों का हनन कर रहा है, उसे तत्काल हटाया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो