वीडियो : जिले में सडक़ सुरक्षा अभियान शुरू, जानिए, एक महीने में क्या-क्या होगा

एक महीने तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से वाहन चालकों को करेंगे जागरूक, बार-बार नियमों की अवहेलना करने पर काटे जाएंगे चालान

By: shyam choudhary

Published: 18 Jan 2021, 10:40 PM IST

नागौर. वाहन चालकों को यातायात नियमों की पालना की सीख दी जाएगी, उनकी गाडिय़ों पर रिफ्लेक्टर लगाए जाएंगे, हेलमेट पहनने के लिए जागरूक किया जाएगा और चेताने के बावजूद नहीं मानने पर चालान काटने की कार्रवाई भी होगी। वैसे तो यह कार्य आमदिन ही होता है लेकिन अभी इसे अभियान के रूप में जगह-जगह किया जाएगा, जी हां जिले में सडक़ सुरक्षा अभियान चलाया जाएगा, जिसकी शुरूआत जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी व पुलिस अधीक्षक श्वेता धनकड़ ने की।
एक माह तक चलने वाले इस सडक़ सुरक्षा अभियान के पहले दिन जिला कलक्टर डॉ. सोनी व पुलिस अधीक्षक धनकड़ ने ऑटो रिक्शा वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर वाहन चालकों को सडक़ सुरक्षा शपथ भी दिलाई गई। जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने नो रिफ्लेक्टर-नो व्हीकल जागरूकता बैनर का विमोचन भी किया।
इस मौके पर जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा कि पुलिस एवं परिवहन विभाग की ओर से शुरू किए गए इस संयुक्त अभियान में वाहन चालकों के साथ-साथ आमजन को भी यातायात नियमों की पालना को लेकर जागरूक करें। उन्होंने अपील की कि जिले का प्रत्येक नागरिक सडक़ सुरक्षा नियमों का पालन करें। अभिभावक नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने न दें। उन्होंने कहा कि व्यस्क व्यक्ति भी बगैर लाइसेंस के वाहन न चलाएं।
जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. श्वेता धनकड़ ने कहा कि अभियान में पुलिस विभाग परिवहन विभाग का पूरा सहयोग करेगा और इसमें सफलता हासिल की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभियान की सफलता आमजन के सहयोग से ही संभव है, इसलिए नागौर वासी आगे आएं और सडक़ सुरक्षा नियमों का पालन करें। जिला परिवहन अधिकारी ओमप्रकाश चैधरी ने बताया कि एक माह तक यानी 17 फरवरी तक चलने वाले सडक़ सुरक्षा अभियान के दूसरे दिन 19 जनवरी, मंगलवार को जिले में जगह-जगह वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाने का कार्य किया जाएगा।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned