scriptस्टेशन क्रॉस कर फर्राटे से निकल जाएगी रोडवेज, छूटे रह जाएंगे स्टोपेज | Roadways buses will be stopped at only a few stations | Patrika News

स्टेशन क्रॉस कर फर्राटे से निकल जाएगी रोडवेज, छूटे रह जाएंगे स्टोपेज

locationनागौरPublished: Jun 04, 2020 06:19:40 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

गिने-चुने स्टेशन पर ही होगा रोडवेज बसों का ठहराव, यात्रियों को भी पहले से ही जानकारी लेकर बैठना होगा, कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर एहतियातन किए जा रहे हैं उपाय

स्टेशन क्रॉस कर फर्राटे से निकल जाएगी रोडवेज, छूटे रह जाएंगे स्टोपेज

नागौर. रोडवेज बस स्टैंड पर यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग करते कार्मिक।

नागौर. स्टेशन पर खड़े रहकर यदि आप रोडवेज बस का इंतजार कर रहे है तो सोच लीजिए आपका इंतजार ऐसा भी हो सकता है, जो कभी खत्म ही न हो। जी हां, राज्य में रोडवेज बसों का संचालन शुरू जरूर किया गया है, लेकिन एहतियातन कई नए निर्णय भी किए हैं। इसके तहत बस को निर्धारित स्टेशन पर ही रोका जाएगा। रूट के बीच में आने वाले स्टेशन यदि निर्धारित शेड्यूल में नहीं हंै तो इनको क्रॉस कर बस फर्राटे से निकल जाएगी। इस निर्णय के तहत कई स्टोपेज को छोड़ा जाएगा, ताकि बस के जरिए संक्रमण का सफर रूक सके। बसों का ठहराव गिने-चुने स्टेशन पर ही किया जाएगा। इसके लिए यात्रियों को पहले से ताकीद कर रखा है कि वे स्टोपेज की जानकारी लेकर ही बस में बैठें।
बैठने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग
प्रथम चरण में राज्य के सौ रूट्स पर बसों का संचालन शुरू किया है। आगामी सप्ताह दो सौ नए रूट्स पर बसें चलाई जाएगी। लेकिन, बसों में बैठने से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी आवश्यक मानी गई है। इसके लिए मुख्यालय से दिशा-निर्देश जारी कर रखे हैं।
इस तरह बरती जाएगी एहतियात
मार्ग में आने वाले उन स्टोपेज पर ही यात्रियों को चढ़ाया जाएगा, जहां थर्मल स्क्रीनिंग की सुविधा होगी। इसके अलावा सभी स्टेशन छोड़ दिए जाएंगे। बस में स्वीकृत बैठक क्षमता से अधिक यात्री भी नहीं बैठाए जाएंगे। साथ ही ऑनलाइन टिकिट बुकिंग का भी प्रावधान किया गया है।
… नहीं तो छूटे रह जाएंगे
नागौर जिले में जायल, खींवसर, मेड़ता, नोखा आदि ऐसे स्टेशन हैं, जहां स्क्रीनिंग की सुविधा उपलब्ध है। ऐसी ही अन्य जगहों पर बसों का ठहराव किया जाएगा। इसके अलावा जो भी स्टेशन मार्ग में आएंगे वे छूटे रह जाएंगे। नागौर आगार में बुधवार से चार रूट्स पर ग्यारह बसें शुरू की गई है।
स्क्रीनिंग के बाद यात्री बैठाए…
नागौर आगार से चार मार्गों पर ग्यारह शेड्यूल शुरू किए हैं। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद यात्रियों को बसों में बैठाया गया। एहतियातन स्क्रीनिंग की सुविधा वाले स्टेशन पर ही बस ठहराव के निर्देश है।
– गणेशकुमार शर्मा, रोडवेज आगार मुख्य प्रबंधक, नागौर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो