scriptजल्द हो सकेगा रोडवेज के पेंशन प्रकरणों का निपटारा, सीधे जयपुर मंगवाई परिवेदनाएं | Roadways pension cases will be settled soon in Jaipur | Patrika News
नागौर

जल्द हो सकेगा रोडवेज के पेंशन प्रकरणों का निपटारा, सीधे जयपुर मंगवाई परिवेदनाएं

बकाया पेंशन प्रकरणों को निपटाने के लिए चलेगा अभियान, शिकायतों की अधिकता को देखते हुए किया निर्णय

नागौरJul 15, 2020 / 08:22 pm

Jitesh kumar Rawal

जल्द हो सकेगा रोडवेज के पेंशन प्रकरणों का निपटारा, सीधे जयपुर मंगवाई परिवेदनाएं

जल्द हो सकेगा रोडवेज के पेंशन प्रकरणों का निपटारा, सीधे जयपुर मंगवाई परिवेदनाएं

नागौर. रोडवेज से सेवानिवृत कर्मचारियों के रोडवेज पेंशन या सीपीएफ पेंशन के मामलों में देरी तथा अन्य शिकायतों का निपटारा अब जयपुर से किया जाएगा। शिकायतों की अधिकता को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।
रोडवेज प्रबंध निदेशक ने बताया कि सेवानिवृत कर्मचारी अपने पेंशन प्रकरणों के सम्बन्ध में सम्पर्क करते रहते है। (rajasthan roadways – rsrtc) उनकी सुविधा एवं पेंशन प्रकरणों को त्वरित गति प्रदान करने के उद्देेश्य से 31 जुलाई तक अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। सेवानिवृत कर्मचारी निगम पेंशनधारी हो या सीपीएफ पेंशनधारी वे अपनी परिवेदनाओं के साथ सेवानिवृति आदेश, नो-ड्यूज सहित अपना विवरण इ-मेल आईडी सीएमडी डॉट आरएसआरटीसी पर भेज सकते है। (Pension cases) कर्मचारी अपनी परिवेदना डाक से भी संयुक्त महाप्रबंधक (वित्त) को भेज सकते हैं। पेंशन प्रकरणों के लिए सभी कर्मचारी संघों से भी कहा गया है कि सूची की जगह सेवानिवृत कर्मचारी की पूर्ण सूचना के साथ ही परिवेदना प्रस्तुत करें। मुख्यालय स्तर पर वित्त संवर्ग के लिए महाप्रबंधक (वित्त), मंत्रायलिक एवं यांत्रिक संवर्ग के लिये उप महाप्रबंधक (प्रशासन) एवं यातायात संवर्ग के लिए उप महाप्रबंधक (यातायात) को पेंशन प्रकरणों की जिम्मेदारी दी गई है। अगस्त माह में विस्तृत कलेण्डर तैयार कर प्रकरणों को निपटाने की कार्रवाई की जाएगी। कार्यकारी निदेशक (प्रशासन-यातायात) को प्रभारी बनाया गया है।

Home / Nagaur / जल्द हो सकेगा रोडवेज के पेंशन प्रकरणों का निपटारा, सीधे जयपुर मंगवाई परिवेदनाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो