रूण के एक मकान में चोरी, दूसरे के ताले तोड़े

रूण के एक मकान में चोरी, दूसरे के ताले तोड़े
broke the locks

Ravindra Mishra | Updated: 17 Sep 2019, 07:00:36 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

रूण. कुचेरा थाना क्षेत्र के गांव रूण में दिनदहाड़े चोरों ने एक मकान मेंचोरी की वारदात को अंजाम दिया, जबकि एक अन्य मकान के ताले तोड़ दिए, लेकिन घरवालों के आ जाने से चोर भाग गए।

रूण.जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर एक बजे के करीब चोरों ने स्टेट हाईवे 39 पर स्थित सहदेवराम जांजड़ा के मकान के तीन ताले तोडकऱ अलमारी से जेवरात और नगदी चुरा लिए। इस घर के एक तरफ स्टेट हाईवे 39 निकलता है और दूसरी तरफ आम रास्ता है फिर भी चोरों ने भरी दोपहरी में ताले तोडकऱ चोरी की। सहदेवराम जांजड़ा ट्रक ड्राइवर है । वह पिछले काफी दिन से ट्रक लेकर बाहर गया हुआ है और उसकी पत्नी मंजू सोमवार सुबह बच्चों को लेकर खेत पर गई हुई थी। मौका देख कर पीछे से चोरों ने हाथ साफ कर दिया। दोपहर में खेत से वापस आने पर मंजू ने देखा तो मुख्य गेट के ताले टूटे मिले। आसपास की दुकान वालों को सूचना मिलने पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। मंजू के भाई सुरेश घासल ने पुलिस को सूचना दी। कुचेरा थाना के हेड कांस्टेबल तुलछाराम और बीट ऑफिसर जगमालराम ग्वाला टीम के साथ रूण पहुंचे और मौका मुआयना किया। मंजू ने रिपोर्ट में एक तोला सोना , 45 तोला चांदी और 5 हजार रुपए नगद चोरी होना बताया है। आनन-फानन में चोरों को इसी अलमारी में एक डिबिया में रखा सोने का मंगलसूत्र नजर नहीं आया। मंगलसूत्र चोरी होने से बच गया। यहां पर चोरी का प्रयास विफल दोपहर एक बजे के आसपास भोमियासा मंदिर के पीछे स्थित गोलू उर्फ सोवन सेवक के घरवाले नए घर से कुछ ही दूरी पर स्थित अपने पुराने घर में खाना खाने गए हुए थे। उसी वक्त नए घर पर चोरों ने मुख्य दरवाजे सहित चार ताले तोड़े और घर के अंदर बक्सों को तोड़ा, लेकिन इनके हाथ कुछ नहीं लगा। इसी बीच घरवाले वापस आ गए नए घर में मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ देखकर महिलाएं हक्की बक्की रह गई। चोरों को घरवालों के आने की भनक लगने पर वे छत से होते हुए पीछे बाड़े में कूदकर जंगल में भाग गए। सूचना मिलने पर कुछ युवाओं ने पीछा भी किया ,लेकिन नजर नहीं आए ग्रामीणों में दहशत इन दिनों किसानों को खेतों में जाना पड़ता है ,लेकिन दिन में ही ऐसी चोरियों का मामला होने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। गौरतलब है कि 7 सितंबर रात्रि में रूण बस स्टेशन पर तीन दुकानों के ताले तोडकऱ अज्ञात चोरों ने सामान और नकदी चुरा लिए थे ,उसका भी अब तक कोई सुराग नहीं लगा है। जिला परिषद सदस्य श्यामसुंदर गोलीया ने बताया कि दिनदहाड़े हुई चोरी की वारदात से चोरों के हौसले बुलंद हैं।

इनका कहना है

घटना स्थल पर व्यस्ततम बाजार है, लेकिन सीसीटीवी कैमरे की कमी खली। चोरों को पकडऩे के लिए एक टीम गठित की है। जल्दी ही ऐसे चोरों को पकड़ लिया जाएगा। ग्रामीण संदिग्ध गतिविधियों वाले लोगों के बारे में पुलिस को तुरंत सूचना देवें ।देवीलाल बिश्नोई, कुचेरा थाना अधिकार

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned