फर्जी टिकट बना रहा था आरपीएफ ने दबोचा

ई मित्र संचालक गिरफ्तार
फर्जी मेल आईडी से जारी किए 49 टिकट

मेड़ता रोड (nagaur). आरपीएफ की सीआईडी शाखा, जोधपुर ने डेगाना में सात फर्जी मेल आईडी से जारी किए 49 टिकट बरामद किए। रेलवे सुरक्षा बल कीअपराध शाखा टीम ने डेगाना में एक ई मित्र संचालक की दुकान पर छापा मारकर 49 टिकट व कम्प्यूटर सेट जब्त करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है।

By: Ravindra Mishra

Published: 16 Apr 2021, 11:23 PM IST


रेलवे सुरक्षा बल की सीआईडी शाखा, जोधपुर को सूचना मिली कि डेगाना में एक ई मित्र संचालक फर्जी आईडी से ट्रेनों के आरक्षित टिकट जारी कर यात्रियों से एक टिकट पर तीन सौ से चार सौ रुपए अधिक वसूल रहा है। इस पर शाखा प्रभारी कंवरलाल विश्नोई, एएसआई श्रीलाल मीणा, हैडकांस्टेबल चेनाराम, अभयसिह डेगाना रेलवे स्टेशन के सामने पहुंचे। एक सदस्य को ई मित्र पर बोगस ग्राहक बनाकर भेजने पर ट्रेन का टिकट बनाकर अधिक रुपए वसूल किए। इस पर टीम ने ई मित्र से सात मेल आईडी से जारी किए गए 57 हजार 9 सौ 46 रुपए के जारी किए गए 49 टिकट बरामद कर कम्प्यूटर, प्रिंटर आदि जब्त कर डेगाना निवासी सरफराज खां को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई जोधपुर मंडल सुरक्षा आयुक्त अनुराग मीणा के निर्देशन में की गई। आरोपी को डेगाना आरपीएफ के सुपुर्द किया गया।

मेड़ता रोड से नागौर के लिए नहीं रोडवेज बस
मेड़ता रोड ञ्च पत्रिका. नागौर जिले में रेलवे की दृष्टि से मेड़ता रोड देश के चार महानगरों सहित देश के प्रमुख बड़े शहरों से जुड़ा हुआ है। लेकिन परिवहन सेवा पर एक नजर डाली जाए तो आज तक जिला मुख्यालय से रोड़वेज सेवा से नहीं जुड़ सका। दूसरी ओर जोधपुर- ओलादन के बीच में चल रही एक मात्र रोड़वेज बस भी कोरोना संक्रमण काल में बंद हो गई। जिसका संचालन वापस शुरू नहीं हो सका। राज्य में कांग्रेस सत्ता में आने के बाद लोगों ने जनप्रतिनिधियों से बेहतर विकास की उम्मीदें बहुत थी। कि राज्य में कांग्रेस सरकार आते ही इस गंभीर समस्या का समाधान हो जाएगा। मगर अब तक नहीं हो सका है। कस्बे की एक बड़ी समस्या जस की तस बनी हुई है। जबकि निजी बसें मेड़ता रोड से विभिन्न स्थानों पर वर्तमान में करीब चालीस से अधिक संचालित हो रही है। ऐसे में यहाँ के लोग निजी बसो के भरोसे ही सफर कर रहे है।
और मनमाना किराया अदा करने के लिए मजबूर है। यहां से प्रतिदिन यात्री नागौर, जोधपुर, अजमेर,ब्यावर, पाली तक का सफर तय करते हैं।

Ravindra Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned