script

बगैर हेलमेट सवारी पर गहलोत-पायलट को जारी होंगे नोटिस, परिवहन मंत्री बोले- ‘जनता में गया गलत सन्देश’

locationनागौरPublished: Sep 23, 2018 11:00:37 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

sachin pilot ashok gehlot
नागौर।

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बिना हेलमेट मोटरसाइकिल पर सवारी करना भारी पड़ सकता है। वसुंधरा सरकार के सड़क एवम परिवहन विभाग मंत्री यूनुस खान ने कहा है कि पायलट और गहलोत को बिना हेलमेट सवारी करने पर नोटिस दिया जाएगा।
शहर में चल रहे विकास कार्यो की प्रगति का जायज़ा लेने के लिए नागौर के डीडवाना पहुंचे यूनुस खान ने मीडिया से बातचीत में ये बात कही। मोटरसाइकिल पर पायलट के पीछे गहलोत के बैठने के सवाल पर खान ने कहा कि दोनों ही नेताओं ने बिना हेलमेट सवारी कर कानून को तोड़ा है। उन्होंने कहा कि दो-पहिया वाहन में हेलमेट पहनने की अनिवार्यता को लेकर बाकायदा सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन्स भी बनी हुई हैं। पायटल और गहलोत ने मोटरसाइकिल पर हेलमेट नहीं पहनकर जनता को गलत सन्देश दिया है, जिसपर उन्हें नोटिस जारी किये जाएंगे।
मंत्री ने हेलमेट पहनकर लिया शहर जायज़ा
इधर, मंत्री यूनुस खान ने खुद हेलमेट लगाकर मोटरसाइकिल से शहर का दौरा किया। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों के साथ मोटरसाइकिल से शहर के कई क्षेत्रों का जायज़ा लिया।
yunus khan helmet nagaur
समर्थकों-पदाधिकारियों ने नहीं लगाए हेलमेट
यूनुस खान ने पायलट-गहलोत के मोटरसाइकिल पर बिना हेलमेट बैठने पर कार्रवाई की बात कही हो लेकिन जब यूनुस खान खुद शहर दौरे पर थे तब उनके समर्थक और पार्टी पदाधिकारी भी बिना हेलमेट ही मोटरसाइकिल पर सवार थे। खान मोटरसाइकिल पर शहर भ्रमण के लिए जिस भी मार्ग से गुजर रहे थे वहां पर क्षेत्र के विधायक को मोटरसाइकिल पर जाते हुए देखने वालों की भीड़ नजर आई। खान के हेलमेट लगे होने और समर्थकों के बगैर हेलमेट होने को लेकर चर्चाएं ज़ोरों पर रहीं।
जनसुनवाई में दिए निर्देश
यूनुस खान ने शहर के विकास कार्याे को समय पर व प्राथमिकता से पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया। इसके बाद डाक बंगले में ही जनसुनवाई की। जिसमें डीडवाना विधानसभा क्षेत्र के अनेकों बाशिन्दों ने अपनी समस्याओं से अवगत करवाया गया। इसके बाद मंत्री खान पुलिस थाने पहुंचे व वहां पर बन रही नई सुविधा डेस्क भवन की जानकारी लेने पहुंचे।
थानाप्रभारी जितेन्द्र सिंह ने मंत्री खान को कार्य के संबध में प्रगति रिपोर्ट बताई। इसके बाद वे शहर के राजकीय बांगड़ कॉलेज पहुंचे व वहां पर हो रहे कार्यो के बारे में जानकारी ली। कॉलेज से वो नेहरू पार्क पहुंचे जहां पर हो रहे जिर्णोद्धार कार्य की प्रगति जानकारी लेते हुए अधिशासी अधिकारी सहित अन्य को आवश्यक निर्देश दिए।
इसके बाद वे नागौर रोड स्थित आरओबी सहित अन्य राजकीय कार्यालय पहुंचे व विकास कार्यो की प्रगति जानते हुए आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए। खान ने कहा डीडवाना के लिए मैं कुछ भी नहीं बोलुंगा, मैं तो करूंगा, बोलुंगा नहीं। बोलेगा डीडवाना नहीं, डीडवाना के बाहर के लोग, राजस्थानी तो बोलेंगे ही बोलेंगे डीडवाना के लिए। पूरे भारत वर्ष के बाहर जो प्रवासी रहते है वो भी बोलते है, हमारा डीडवाना-हमारा गौरव।
आने वाले चुनाव परिणाम के बारे में बोलते हुए मंत्री खान ने कहा कि 10 मे से 9 सीटे हम 9 बार जीत चुके है। अब हमारा लक्ष्य दस में से दस सीट जीतने का है, जिसके लिए हम जी तोड़ मेहनत करेंगे। मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे के बारे में बोलते हुए खान ने कहा कि 1 व 2 मई को जायल, डीडवाना, मकराना व लाडनू का दौरा कर चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो