scriptरूण में दूसरा पॉजिटिव मिलने बाद चार की सेम्पलिंग | Sampling of four after getting second positive in Rune | Patrika News

रूण में दूसरा पॉजिटिव मिलने बाद चार की सेम्पलिंग

locationनागौरPublished: Apr 29, 2020 10:49:29 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

खजवाना ़ निकटवर्ती रूण कस्बे में मंगलवार रात में आई रिपोर्ट में एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यहां कुल दो पॉजिटिव हो गए।

Corona  को मात देने वाले दस ने जताई प्लाज्मा दान की इच्छा

Corona को मात देने वाले दस ने जताई प्लाज्मा दान की इच्छा


खजवाना ़ निकटवर्ती रूण कस्बे में मंगलवार रात में आई रिपोर्ट में एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यहां कुल दो पॉजिटिव हो गए। रिपोर्ट के बाद बुधवार सुबह मूण्डवा बीसीएमओ राजेश बुगासरा व कुचेरा थानाधिकारी देवीलाल विश्नोई रूण पहुंचे और कोरोना पॉजिटिव की कान्टेक्ट हिस्ट्री का पता किया। जानकारी मिली कि 17 अप्रेल रात्रि में उक्त कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति रूण पहुंचा था, जिसे मेड़ता लेने उसकाा भाई पिकअप लेकर गया था। इस जानकारी के आधार पर पॉजिटिव व्यक्ति के भाई व तीन अन्य व्यक्ति जो 24 अप्रेल के बाद रूण पहुंचे उन्हे सेम्पल देने के लिए नागौर भिजवाने की व्यवस्था की जा रही है।
क्यूरेनटाईन पूरा होने के दो दिन पूर्व आया पॉजिटिव

रूण कस्बे में मिले दोनों पॉजिटिव व्यक्तियों में किसी भी प्रकार के कोरोना के लक्षण नहीं देखे गए। पहली बार 20 अपे्रल रात को मुम्बई आए व्यक्ति की एहतियातन सैम्पलिंग ली गई जो कोरोना पॉजिटिव पाया गया उसके बाद 35 अन्य लोगों को भी सैम्पल के लिए नागौर भेजा गया, जिन में से एक व्यक्ति की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई।
क्युरेनटाईन सेन्टर से पॉजिटिव मिलना जिले का पहले केस
मूण्डवा बीसीएमओ राजेश बुगासरा ने बताया कि रूण में मिले दोनो पॉजिटिव केस क्यूरेटाईन होने के बाद एहतियात के तौर पर की गई जांच का परिणाम है जो सम्भवतया नागौर जिले में पहला मामला हैं। उन्होंने लोगों को घर पर ही रहने और सरकारी एडवाईजरी का पालन करने की सलाह दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो