घोटाला: ठेकेदार को लगाने थे 64 विद्युत पोल, 24 खंभे बेच खेतों में करवा दी तारबंदी

भुणी सरपंच ने गोगोर में चल रहे विद्युत कार्य के ठेकेदार पर लगाया घोटाले का आरोप

By: Rudresh Sharma

Published: 16 Sep 2021, 05:21 PM IST

नावां शहर. ग्राम पंचायत भुणी के गोगोर गांव में विद्युत पोल लगाने वाले ठेकेदार पर गम्भीर आरोप लगे हैं। शिल्पा कंस्ट्रेक्शन कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ने भी माना कि विद्युत पोल से खेतों पर तारबंदी हो गई है। भुणी सरपंच मंजू देवी व समाज सेवक जैसाराम किलडोलिया ने विद्युत विभाग को शिकायत करते हुए बताया कि गोगोर गांव में चल रहे फीडर सुधार के कार्य में ठेकेदार द्वारा भारी लापरवाही बरती गई है। ठेकेदार द्वारा लगाए जा रहे विद्युत पोल खेतों में तारबंदी के रूप में काम में लिए गए हैं। विद्युत पोल मौके से बैच भी दिए। जिसमें से करीब 150 पोल 1700 रुपए नग के हिसाब से दिये हैं। शिकायत के बाद प्रोजेक्ट मैनेजर संजीव कुमार ने मौके पर पहुंचकर अनियमिताओं को कबूल किया। संजीव ने बताया कि यहां दो ठेकेदार हैं। एक के पास 12 पोल हैं। जिनमें से 8 पोल मौके पर हैं, लेकिन 4 पोल गायब हैं। दूसरे ठेकेदार के पास 52 पोल थे। जिनमे से 36 पोल मौके पर हैं। लेकिन 20 पोल खेत में काट कर लगा दिए। माल़ मेटेरियल आदि मेरा काम होता है। इस साइड में काम पूरा होने पर विभाग से भुगतान होता है। सीकर के ठेकेदार को यह काम दिया हुआ था। उसको कई बार बोला पर वो आया नहीं। मेटेरियल उसको सुपुर्द किया हुआ है। ठेकेदार नरेंद्र यादव है।

एफआरआई दर्ज कराएंगे
&भुणी के गोगोर ग्राम में विद्युत पोल का कार्य मेरे द्वारा करवाया जा रहा है। लेकिन ठेकेदारों की लापरवाही से परेशानी हुई है। उनके खिलाफ एफआरआई दर्ज करवा रहे हैं।
संजीव कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर (शिल्पा कस्ंट्रेक्शन कम्पनी)।

1700 रुपए में बेच रहे विद्युत पोल
&ग्राम में फीडर सुधार का कार्य किया जा रहा है। जिसमें ठेकेदार द्वारा विद्युत पोल 1700 रुपए में बेचा जा रहा है। उन पोल का उपयोग खेत में बाड़ लगाने में किया जा रहा है। जहां विद्युत पोल का उपयोग किया जाना है। वहां नहीं लगाए जा रहे है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
मंजू कुमारी झाझड़ा, सरपंच भुणी

ठेकेदार पर कार्रवाई के लिए कहा
&प्रोजेक्ट एईएन, जेईएन की संयुक्त कार्रवाई में मौका निरीक्षण किया गया। मौके पर ठेकेदार के पोल काटकर चार दिवारी पर लगे हुए पाए गए। एफआईआर दर्ज करवाने के लिए पाबंद किया गया है। कुचामन थाने में एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।
विजय सिंह पावटिया सहायक अभियन्ता, अ.वि.वि.नि.लि नावां शहर ।

Show More
Rudresh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned