scriptस्कूल बस पलटी, लोगों ने लगाया जाम | School bus turns up, people put jam | Patrika News

स्कूल बस पलटी, लोगों ने लगाया जाम

locationनागौरPublished: Feb 24, 2018 11:59:13 am

Submitted by:

Sandeep Pandey

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया रास्ता जाम, ब्रेकर बनवाने के आश्वासन के बाद खोला

chori

protest

नावां शहर. निकटवर्ती ग्राम भगवानपुरा बस स्टैण्ड पर शुक्रवार की सुबह एक निजी बस की टक्कर से स्कूल बस पलट गई। स्कूल बस खाली होने की वजह से कोई जनहानि नहीं हुई। आक्रोशित ग्रामीणों ने पत्थरों से निजी बस के कांच तोड़ दिए तथा मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। इसके पश्चात पुलिस प्रशासन की ओर से समझाइश के बाद रास्ता खोला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निजी बस नावां से रामगढ की ओर से जा रही थी जबकि स्कूल बस राजास रोड़ से भगवानपुरा की ओर मुड़ रही थी। गति तेज होने के चलते निजी बस बेकाबू होकर स्कूल बस से टकरा गई। जिससे स्कूल बस तीन पलटी खा गई। चालक के स्टेयरिंग पकड़ लेने के चलते वह घायल नहीं हुआ।

निजी बस असंतुलित होकर एक दुकान के बाहर नाले में घुस गई। निजी बस के नहीं पलटने से बस के सभी यात्री सुरक्षित रहे तथा किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। बस की दुर्घटना के बाद निजी बस का चालक मौके से फरार हो गया। तेज धमाके की आवाज पर सभी ग्रामीण घर व दुकानों से बाहर आकर एकत्रित हो गए।

ग्रामीणों में आक्रोश फूट गया तथा निजी बस खाली होने के बाद पत्थर से बस के कांच फोड़ दिए। ग्रामीणों ने बताया कि बार बार ज्ञापन देकर मुख्य मार्ग पर ब्रेकर बनवाने की मांग की गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके चलते गांव के बस स्टैण्ड पर आए दिन दुर्घटना हो रही है। आक्रोशित लोगों ने सडक़ के दोनों और पत्थर डालकर रास्ता बन्द कर दिया। जिससे मुख्य मार्ग पर जाम लग गया।

कुछ देर बाद मारोठ थानाधिकारी जगदीशसिंह ने ग्रामीणों से समझाइश कर रास्ता खोलने को कहा, लेकिन ग्रामीणों ने तुरन्त प्रभाव से मुख्य मार्ग पर ब्रेकर बनवाने की मांग रखी। जिस पर थानाधिकारी ने चौबीस घण्टे में ब्रेकर बनवाने का आश्वासन दिया तथा बजरी, कंकरीट व सीमेन्ट मंगवाने के आदेश दिए। थानाधिकारी की ओर से आश्वासन देने के पश्चात ग्रामीणों ने रास्ता खोल दिया।

करवाया मामला दर्ज
स्कूल बस के चालक पुसाराम जाट ने निजी बस के चालक पर लापरवाही पूर्वक बस चलाने व बस को टक्कर मारकर दुर्घटना करने पर मारोठ थाने में रिपोर्ट पेश कर मामला दर्ज करवाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो