जिले में मूण्डवा एवं लाडनू पंचायत समिति के ग्राम पंचायतों में देखिए अब तक किसने, कितना किया मतदान

Nagaur patrika नागौर जिले की मूण्डवा व लाडनूं पंचायत समिति की 58 ग्राम पंचायतों में चल रहा है
सरपंच एवं वार्ड पंच पद के लिए मतदान. Nagaur patrika

Sharad Shukla

Updated: 22 Jan 2020, 01:55:14 PM (IST)

Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

नागौर. पंचायतीराज चुनाव-2020 के द्वितीय चरण में नागौर जिले की मूण्डवा व लाडनूं पंचायत समिति की 58 ग्राम पंचायतों में सरपंच एवं वार्ड पंच के लिए मतदान जारी है। बुधवार को सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हुआ। सुबह शीतलहर के कारण मतदान की गति हालांकि कुछ धीमी रही, लेकिन बाद में हल्की धूप खिलने के साथ ही मतदाता घरों से बाहर निकलने लगे। सुबह 10 बजे तक दोनों पंचायत समितियों की 58 ग्राम पंचायतों में 12.58 प्रतिशत मतदान हो चुका था। सुबह 10 बजे तक लाडनूं में 12.40 व मूण्डवा में 12.84 प्रतिशत मतदान हुआ। दोपहर 12 बजे लाडनूं में 30 व मूण्डवा में 32 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान शाम पांच बजे तक होगा। मतदान को लेकर बुजुर्गो व युवाओं के साथ दिव्यांगों मे भी भारी उत्साह बना हुआ है। दिव्यांगों को लिए मतदान केन्द्रों पर व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है। लोकतंत्र के इस महापर्व व अपने गांव की सरकार चुनने के लिए पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं में भी भारी उत्साह देखने को मिला। इधर लाडनूं में वोट देकर लौट रही एक महिला की सडक़ हादसे में मौत हो गई। दोपहर में लाडनूं के निम्बी जोधा ग्राम पंचायत में बूथ संख्या 16 की ईवीएम मशीन बन्द होने की वजह से मतदाता कतार में खड़े रहे।

हम तो केवल भारत सरकार का आदेश मानते हैं.........

चार बूथों पर ईवीएम बदली
जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने बताया कि पंचायतीराज चुनाव के द्वितीय चरण में मूण्डवा की 24 व लाडनूं पंचायत समिति क्षेत्र की 34 ग्राम पंचायतों में सरपंच एवं वार्ड पंच पद चुनाव के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है। चार बूथों पर ईवीएम बदलनी पड़ी, शेष बूथों पर सुचारू रूप से मतदान शुरू हुआ। 58 ग्राम पंचायतों में चुनाव करवाने के लिए मतदान दलों को मंगलवार को राजकीय बीआर मिर्धा कॉलेज से ईवीएम, मत पेटियों व बैलेट पेपर सहित सुरक्षा जाब्ते के साथ रवानगी दी गई।

जिला अस्पताल में सर्द हवाओं में कांपते रोगी

10 ग्राम पंचायत क्षेत्र अतिसंवेदनशील
द्वितीय चरण में 10 ग्राम पंचायतों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी यादव ने लाडनूं पंचायत समिति की ग्राम पंचायत हुड़ास, निम्बीजोधा, जसवंतगढ़, घिरड़ोदा मीठा, रताऊ, सांवराद तथा मूण्डवा पंचायत समिति की बलाया, संखवास, रूण तथा मुंदियाड़ ग्राम पंचायत को अतिसंवेदनशील घोषित किया है।

कमीशनबाजी ने खोली मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना की पोल

नागौर
दोपहर 12 बजे तक मतदान प्रतिशत
मूंडवा में 32 प्रतिशत
लाडनू मे 30 प्रतिशत

मतदान प्रतिशत- 31

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned