script

17 किलो डोडा पोस्त जब्त

locationनागौरPublished: Nov 04, 2018 10:12:33 pm

Submitted by:

Sandeep Pandey

https://www.patrika.com/nagaur-news/

kuchera

illegal Doda pots


मेड़ता सिटी.
मेड़ता पुलिस ने शनिवार रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक युवक के घर से 17 किलो 100 ग्राम डोडा पोस्त व 8 कर्टन में 765 कोडिनयुक्त कोरेक्स की सीरप बरामद की है। इन सीरप का वजन 88 किलो 600 ग्राम है। पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। उल्लेखनीय है कि शहर में 10 दिन पहले ऑल मुस्लिम चैरिटेबल सोसायटी मेड़ता की ओर से नशे के खिलाफ आवाज उठाई गई थी। मेड़ता पुलिस उप अधीक्षक के निर्देशन में सीआई नरपत सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने कई दिन तक जांच-पड़ताल कर शनिवार रात नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया। सीआई के नेतृत्व में गठित टीम में सहायक उप निरीक्षक रामचन्द्र, हैड कांस्टेबल भंवराराम, शहर चौकी प्रभारी लक्ष्मण सिंह, त्रिलोकराम माल, राकेश, रामचन्द्र, सुशीला, अकरम खां, रामस्वरूप शामिल है। पुलिस टीम ने शहर के सोजती गेट, नायक मोहल्ला स्थित बाबूलाल घांची (30) पुत्र रामपाल के घर पर दबिश दी। इस दौरान बाबूलाल आवास के पीछे बाड़े में था, जिसकी मौजूदगी में रहवासी मकान के पीछे बने कमरों में पुलिस ने तलाशी ली तो चारे में छुपाया हुआ डोडा पोस्त बरामद किया गया। एक कट्टे में 17 किलो 100 ग्राम डोडा पोस्त पुलिस ने जब्त किया। इसी तरह कट्टे के पास 8 कर्टन भी पुलिस ने जब्त किए, जब कर्टन खोलकर देखे तो इनमें नशे के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कोडिनयुक्त कोरेक्स सीरप भरी हुई थी।
दर्ज किया मामला
पुलिस ने कर्टन में मिली कोडिनयुक्त कोरेक्स सीरप की काउंटिंग करवाई, इस दौरान 765 कोरेक्स सीरप कर्टनों में होना पाया गया। जिसका वजन 88 किलो 600 ग्राम था। पुलिस डोडा पोस्त और कोरेक्स सीरप के कर्टन जब्त कर थाने लेकर पहुंची और पुलिस ने एनडीपीएस की धारा 8/15 व 8/21 के तहत कार्रवाई करते हुए आरोपी बाबूलाल को गिरफ्तार किया। वहीं इस मामले की जांच मेड़ता रोड थानाधिकारी पूरणमल मीणा को सौंपी गई है। आरोपी को रविवार शाम न्यायाधीश के आवास पर पेश किया गया, जहां से उसे 4 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा गया।
25 अक्टूबर को दिया था ज्ञापन
सोसायटी की ओर से 25 अक्टूबर को नशे के खिलाफ मुहिम शुरू की गई थी। इस दौरान शहर काजी मोहम्मद अकरम उस्मानी, सोसायटी संयोजक शौकत अली भाटी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने नशीले पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसडीएम को ज्ञापन दिया था। शहर काजी ने नशा करने वाले युवक का निकाह तक नहीं पढ़ाने का निर्णय करने के साथ ही सोसायटी की ओर से नशे के दुष्परिणामों को लेकर जागरूकता अभियान भी शुरू किया गया।
इनका कहना है…
‘नशीली दवा व नशे के कारोबार में लिप्त लोगों पर कार्रवाई के लिए पुलिस कई दिन से काम कर रही थी। इसी के तहत शनिवार रात बड़ी कार्रवाई की गई। आरोपी के कब्जे से डोडा पोस्त व नशे में उपयोग में ली जाने वाली कोडिनयुक्त कोरेक्स सीरप बड़ी संख्या में बरामद की गई है। अवैध रूप से इतनी भारी संख्या में कोरेक्स सीरप व डोडा पोस्त मिलने पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।’
– रामगोपाल शर्मा, डीवाईएसपी, मेड़ता।

ट्रेंडिंग वीडियो