scriptस्वच्छ छवि का जनप्रतिनिधि चुनेंगे | Select the Representative of the Clean Image | Patrika News

स्वच्छ छवि का जनप्रतिनिधि चुनेंगे

locationनागौरPublished: Nov 24, 2018 05:20:31 pm

Submitted by:

Anuj Chhangani

जागो जनमत यात्रा का कुचेरा में किया स्वागत

kuchera news

स्वच्छ छवि का जनप्रतिनिधि चुनेंगे

कुचेरा. राजस्थान पत्रिका की ओर से स्वच्छ राजनीति व मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता जगाने के लिए निकाली गई जागो जनमत यात्रा शुक्रवार को कुचेरा पहुंची। यहां नागौर रोड़ पर यात्रा जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर कृपाराम ठोलिया, एडवोकेट चन्द्रप्रकाश मिर्धा, मेहबूब तगाला, इरफान, राजेन्द्र मारूका, जयप्रकाश ठोलिया, दीपिका पंचारिया, दीपिका शर्मा, पूजा पंचारिया, कैलुदेवी, पूनाराम बिश्नोई, हरिराम ईनाणियां सहित कई मतदाताओं ने जागो जनमत यात्रा का स्वागत किया। कस्बे में उच्च शिक्षा के लिए कॉलेज खोलने, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुविधाएं बढ़ाने, बिजली व पानी की सुविधा, कृषि मण्डी में सुविधाएं बढ़ाते हुए समर्थन मुल्य पर खरीद शुरू करवाने, कुचेरा को रेलवे से जोडऩे सहित विभिन्न समस्याएं गिनाई।

लिया संकल्प
इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में समझदार, स्वच्छ छवि व ईमानदार जनप्रतिनिधि चुनने का संकल्प लिया गया। इस मौके पर कृपाराम ठोलिया ने पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे सामाजिक सारोकार के विभिन्न कार्यों की सराहना करते हुए आगे भी जारी रखने की बात कही। मेहबूब तगाला ने पत्रिका के चैंजमेकर अभियान से राजनीति में आए बदलाव की सराहना करते हुए इसे नया आयाम स्थापित करने वाला कदम बताया। एडवोकेट मिर्धा ने पत्रिका की इस यात्रा की सराहना की।

मेड़ता भी पहुंची यात्रा
मेड़ता सिटी. विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर राजस्थान पत्रिका की ‘जागो जनमत यात्रा’ शुक्रवार दोपहर में मेड़ता नगरपालिका तिराहे पर पहुंची। जहां कार्यक्रम के स्थानीय सहभागी व्यापारी, दुकानदार, शिक्षाविद्, युवा, विद्यार्थी तथा सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों सहित राहगीरों ने विधानसभा क्षेत्र को लेकर संवाद के दौरान समस्याएं रखी। जनसंवाद के दौरान मौजूद नागरिकों ने अपने जवाब के साथ ही स्थानीय मुद्दे उठाएं। नागरिकों ने पत्रिका के जागो जनमत रथ का पुष्प वर्षा से स्वागत किया। तथा लोकतंत्र से जुड़े इसे सामाजिक सरोकार का कार्य बताया। मतदान को लेकर जागरुकता लाने के लिए पत्रिका के ‘जागो जनमत यात्रा’ की सराहना की। लोगों ने चिकित्सा, जलापूर्ति सहित मुद्दे उठाए। माहेश्वरी महिला मंडल की मंजू सोनी ने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान का शहर के लोगों को फायदा मिलना चाहिए। मेड़ता में सफाई का ध्यान रखे जाने के साथ ही यहां की क्षतिग्रस्त सडक़ों की मरम्मत भी होनी चाहिए। शिक्षाविद् डॉ. अनिल पुरोहित ने कहा कि क्षेत्र में पीने के पानी सहित समस्याओं के अंबार लगे हुए है। सुधीर ओझा ने कहा कि महिला महाविद्यालय व चिकित्सा व्यवस्था सूचारु किए जाने की जरुरत है।

नागरिकों ने ली शपथ
कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को प्रदेश विधानसभा के 7 दिसंबर को होने वाले चुनाव में अधिकाधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के साथ अपने इष्ट-मित्रजनों के साथ परिजनों को मतदान के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो