scriptराजस्थान में इस दिन से शुरू हो रही है सेना भर्ती रैली, देखें क्या रहेगा भर्ती का शेड्यूल | Sena Bharti Rally 2018-19 : Army Recruitment Information | Patrika News

राजस्थान में इस दिन से शुरू हो रही है सेना भर्ती रैली, देखें क्या रहेगा भर्ती का शेड्यूल

locationनागौरPublished: Jun 13, 2018 09:00:35 pm

Submitted by:

rohit sharma

राजस्थान में सेना भर्ती रैली एक जुलाई से, कलेक्टर ने दिए चाक-चौबंद व्यवस्था के सख्त निर्देश
 

Sena Bharti Rally 2018-19

Sena Bharti Rally 2018-19

नागौर।

राजस्थान में सेना भर्ती के लेकर तैयारियां चल रही है। हाल ही में राजस्थान के नागौर जिलें में होने वाली सेना भर्ती को लेकर तैयारियों से जोर पकड़ लिया है। नागौर में सेना भर्ती रैली एक जुलाई से शुरू होगी, जो पांच जुलाई तक चलेगी। सेना भर्ती रैली की तैयारियों को लेकर जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने बुधवार को बैठक ली।
इस दौरान कलक्टर गौतम ने कहा कि सेना भर्ती रैली को लेकर सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखी जाए। उन्होंने बताया कि भर्ती रैली में 27 हजार अभ्यर्थी स्टेडियम ग्राउण्ड में दौड़ लगाएंगे। प्रतिदिन पांच हजार अभ्यर्थियों की दौड़ कराई जाएगी। अभ्यर्थियों की दौड़ तड़के चार बजे से होगी। इसके लिए जिला स्टेडियम में ट्रैक तैयार करवाया जाएगा।
गौतम ने सेना भर्ती में आने वाले अभ्यर्थियों के ठहरने के लिए नागौर उपखण्ड अधिकारी व नगर परिषद आयुक्त को धर्मशालाओं व रैन बसेरों सहित अन्य स्थानों में व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सुलभ शौचालय तथा मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था भी किए जाने के निर्देश नगर परिषद आयुक्त को दिए गए हैं। सेना भर्ती रैली के आयोजन को लेकर नोडल अधिकारी अतिरिक्त जिला कलक्टर अशोक कुमार को बनाया गया है।
स्टेडियम के पास खड़ी रहेगी अन्नपूर्णा रसोई वैन

बैठक में कलक्टर गौतम ने सेना भर्ती रैली स्थल जिला स्टेडियम के पास युवाओं के नाश्ते व भोजन की व्यवस्था के लिए अन्नपूर्णा रसोई वैन की व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए। इसके साथ ही भर्ती स्थल पर एम्बुलेंस की व्यवस्था भी सुचारू रूप से किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जगह कम पडऩे पर अभ्यर्थियों को रूकवाने के लिए प्रशु प्रदर्शनी स्थल में स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से टैंट की व्यवस्था हो जाए, इसके लिए उनके प्रतिनिधियों से बात की जाए। भर्ती स्थल के अंदर व बाहर टैंट की व्यवस्था करवाने के लिए स्वयं सेवी संस्थाओं से संपर्क किया जाए। कलक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि सेना भर्ती में आने वाले अभ्यर्थियों के लिए स्टेशन व बस स्टैण्ड से जिला स्टेडियम तक पहुंचने के लिए ऑटो की सुचारू व्यवस्था करवाई जाए।
स्थापित होगा नियंत्रण कक्ष

कलक्टर ने भर्ती स्थल पर सुचारू रूप से बिजली व पेयजल व्यवस्था, माइक व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था के तहत मेडिकल कैंप मय चिकित्सक स्टॉफ और नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में एडीएम अशोक कुमार, एएसपी राजकुमार चौधरी, सेना अधिकारी मेजर विजय ओपले सहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पेयजल, नगर परिषद, विद्युत वितरण निगम सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

यह रहेगा सेना भर्ती रैली का शिड्यूल

नागौर जिले की अलग-अलग तहसीलों के अभ्यर्थियों की दौड़ के लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित की गई।

1 जुलाई – डीडवाना एवं बाहरी अभ्यर्थी
2 जुलाई – मूण्डवा, जायल व मकराना
3 जुलाई – लाडनूं, रियांबड़ी व डेगाना
4 जुलाई – नागौर, परबतसर व खींवसर
5 जुलाई – मेड़ता, कुचामनसिटी व नावां
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो