scriptदहेज हत्या के आरोपी पति, सास व ननद को सात साल की कैद | Seven years imprisonment for husband mother-in-law dowry murder | Patrika News

दहेज हत्या के आरोपी पति, सास व ननद को सात साल की कैद

locationनागौरPublished: Dec 08, 2017 11:06:26 pm

Submitted by:

Sandeep Pandey

गला दबा कर हत्या कर दी एवं बाद में फं दा लगाकर छत के कुंदे से लटका दिया।

HIGHCOURT

HIGHCOURT

परबतसर. अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश अनीश दाधीच ने शुक्रवार को दहेज हत्या के आरोपी पति, सास व ननद को दोषी मानकर सात साल कारावास की सजा सुनाई। कोर्ट ने आरोपी पति राधेश्याम खटीक, सास रामादेवी व ननद ज्योति को यह सजा सुनाई। अपर लोक अभियोजक कन्हैयालाल आचार्य ने बताया कि प्रार्थी दीपचंद खटीक ने 15 सितंबर 2013 को पुलिस थाना नावां में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसकी पुत्री शारदा की शादी नावां निवासी राधेश्याम खटीक के साथ हुई। शादी के बाद से ही पति राधेश्याम खटीक, सास रामदेवी व ननद ज्योति उर्फ ज्वाला दहेज की मांग को लेकर परेशान करना शुरू कर दिया। रिपोर्ट में बताया कि राधेश्याम ने शारदा से 1 लाख की मांग भी की। इसके बाद पति, सास व ननद ने शारदा का गला दबा कर हत्या कर दी एवं बाद में फं दा लगाकर छत के कुंदे से लटका दिया।
काम में कोताही पर 26 बीएलओ को नोटिस

मकराना. विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के कार्य में कोताही बरतने पर शुक्रवार को २६ बीएलओ को १७ सीसी के नोटिस जारी किए गए। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी मुकेश चौधरी ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान जिन बीएलओ की ओर से शून्य से 02 तक ही प्रगति रिपोर्ट रही है। उन बीएलओ यथा मतदान क्षेत्र मकराना के इरशाद अली, अयूब टांक, इकबाल अहमद, मोहम्मद शादाब नईम, जैनुल आबेदीन, शेराराम बाजिया, हैदर अली, रामस्वरूप खत्ती, शिवराज मीणा, बोरावड़ के अमरचंद, श्यामलाल, नावद के बीएलओ पन्नालाल, नगवाड़ा खुर्द के जगदीश सिंह, देवरी के भंवरलाल स्वामी, निर्मल स्वामी, चिण्डालिया के दिनेश कुमार, सज्जन सिंह, चाण्डी के नारायणराम, पालडीराजा के नारायणराम, बेसरोली के योगराज जांगिड़, धान्दोली के भारतभूषण, बिल्लू के रघुनाथराम, मामडोली के भवानी सिंह, मुक्ताराम, पुरोहितों की ढाणी जूसरिया के गजेन्द्र सिंह एवं धानक्या नाडा के राजेंद्र कुमार को नोटिस जारी किए गए है साथ ही 11 दिसम्बर तक निर्धारित लक्ष्य अनुसार प्रगति नहीं होने पर ऐसे बीएलओ के निलम्बन की अभिशंसा भी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो