scriptविधायक बेनीवाल के सवाल के जवाब में सरकार ने दिया ऐसा जवाब कि शहरवासी हो गए परेशान | Sewage work will be delay in nagaur city under Amrut Yojna | Patrika News

विधायक बेनीवाल के सवाल के जवाब में सरकार ने दिया ऐसा जवाब कि शहरवासी हो गए परेशान

locationनागौरPublished: Jan 23, 2019 08:54:08 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

https://www.patrika.com/nagaur-news/

tisra morcha

MLA Hanuman Beniwal demands complete loan waiver for Farmers

नागौर. खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल की ओर से विधानसभा में पूछे गए तारांकित प्रश्न के जवाब में सरकार ने कहा है कि नागौर शहर में सीवरेज कार्य में निर्धारित समय से अधिक समय लगने की संभावना है। 2 एएलडी एसटीपी की भूमि कोर्ट स्टे के कारण उपलब्ध नहीं है। जिससे इस एसटीपी एवं 34 किमी सीवरेज लाइन का कार्य प्रारम्भ नहीं किया जा सका है। पहले एसटीपी की भूमि बीएसएफ कैम्पस के पास चिन्हित थी लेकिन बीएसएफ की आपत्ति के कारण इसको बदलकर डूडीवास गांव में 6.04 बीघा भूमि जिला कलक्टर नागौर के आदेश से नगर परिषद को आवंटित की गई। परन्तु इस पर आरएए कोर्ट नागौर द्वारा अन्तरिम स्थगन आदेश है। इस कारण से सीवरेज कार्य बाधित है। आगामी पेशी 10 फरवरी 2019 को है तथा स्थगन आदेश वैकेट होने के पश्चात ही एसटीपी का कार्य चालू किया जाएगा।


करोड़ों का प्रोजेक्ट, नाम मात्र जुर्माना
सरकार ने बेनीवाल के सवाब के जवाब में बताया है कि पेयजल आपूर्ति कार्य में कम्पनी द्वारा कार्य धीमी गति से करने के कारण 1.47 लाख का जुर्माना लगाया गया है वहीं सीवरेज कार्य में देरी के कारण फर्म पर 30 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है। पेयजल आपूर्ति कार्य में स्वीकृत 46.43 करोड़ में से अब तक कुल 11.95 करोड़ रुपए का व्यय किया गया है जबकि सीवरेज कार्य के अन्तर्गत कार्यादेश राशि 71.94 करोड़ (निर्माण मय 10 वर्ष रख-रखाव) में निर्माण के लिए स्वीकृत राशि 62.18 करोड़ में से 9.56 करोड़ रुपए का व्यय किया जा चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो