scriptसीवरेज लाइन खोदते पाइप लाइन फूट गई, चलना दुश्वार | Sewerage line digging pipeline broken, problem to walk | Patrika News

सीवरेज लाइन खोदते पाइप लाइन फूट गई, चलना दुश्वार

locationनागौरPublished: Oct 24, 2020 09:26:31 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

शहर के भीतरी भाग में सीवरेज लाइन बिछाने के दौरान लापरवाही, संकरी गलियों में धीमी से गति से चल रहा काम बढ़ा रहा परेशानी

सीवरेज लाइन खोदते पाइप लाइन फूट गई, चलना दुश्वार

नागौर. शहर में सीवरेज लाइन खुदाई के दौरान पाइप लाइन फूटने से जल भराव।

नागौर. शहर के भीतरी भाग में सीवरेज लाइन बिछाते समय जलदाय विभाग की पाइप लाइन फूट गई। इससे गड्ढों में जल भराव हो गया। संकरी गलियों में खुदाई के कारण पहले ही लोग समस्या झेल रहे हैं। उस पर जल भराव ने समस्या और बढ़ा दी। रिसता हुआ पानी आसपास के घरों की नींव में जा रहा है। शहर के बंशीवाला मंदिर एरिया में कुछ दिनों से सीवरेज लाइन के लिए गड्ढे खोदे जा रहे हैं। इस दौरान पाइप लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई। गड्ढों में भरे पानी के कारण खुदाई पर भी प्रतिकूल असर पड़ रहा है।
मनमर्जी से चल रहा काम
शहरवासी बताते हैं कि लम्बे समय से दिक्कत उठा रहे हैं, लेकिन नगर परिषद ध्यान नहीं दे रही। आरोप लगाया कि तकनीकी अधिकारी मौके पर नहीं आते, जिससे ठेकेदार के कर्मचारी मनमर्जी से काम कर रहे हैं। पाइप लाइन फूटने से अब जल समस्या भी झेलनी पड़ेगी। इस बारे में अधिकारियों को सूचना भी दी गई, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा।
मौके पर रहना चाहिए

मोहल्ले की इंदु मुंदड़ा ने बताया कि पाइप फूट जाने से पानी सीवरेज के गडढों में भर गया है। इससे घरों की नींव को भी जोखिम बना हुआ है। वहीं किशोर जैन ने बताया कि पुरानी पाइप लाइन जर्जर हो चुकी है, जिसे दुरुस्त करने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। सीवरेज लाइन खोदते समय जलदाय विभाग के कर्मचारियों को भी मौके पर रहना चाहिए, ताकि पाइप लाइन कहां पर है इसका पता चल सके।
कर्मचारी को भेजा है…
सीवरेज लाइन खुदाई के समय पाइप लाइन फूटने से जल भराव हो गया था। इसकी जानकारी मिलने पर जलदाय विभाग के कर्मचारी को भेजा था। दुरुस्त करवाएंगे।
– जोधाराम बिश्नोई, आयुक्त, नगर परिषद, नागौर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो