आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए खुली रही दुकानें, नहीं मची भीड़

कोरोना को हराने के लिए ऐसी ही जागरूकता की जरूरत, शहर में वीरानी सी रही- पुलिस ने लगाए बेरिकेड्स, वाहन चालकों को समझाइश कर घरों में भेजा

 

नागौर. कोरोना वायरस से बचाव के लिए हमें जिस तरह की जागरूकता चाहिए वो दिखने लगी है। यदि ऐसा ही चलता रहा तो जल्द ही इस महामारी को हारने में कामयाब हो जाएंगे। देशव्यापी लॉक डाउन के घोषणा के बाद से ही शहर में वीरानी सी पसरी रही। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए दुकानें खुली रही, लेकिन इन दुकानों पर भी भीड़ नहीं मची। लोग जरूरत के अनुसार ही सामान लेते रहे और वापस घरों में चले गए। शहर में जगह-जगह बेरिकेड्स लगाए गए है, ताकि लोग अनावश्यक रूप से बाहर नहीं घूम सके।पुलिस दल भ्रमण पर रहे। वे हर आने-वाले पर निगरानी रखते रहे और पूछताछ की। साथ ही अकारण ही बाहर आने के बजाय घर में ही रहने की हिदायत दी।

दुकान पर दूर-दूर खड़े रहे ग्राहक

दुकानों के बाहर भी लोगों की भीड ऩही रही। सामान खरीदारी के लिए आने वाले लोग स्वत: ही एक-दूसरे से दूरी बनाते दिखे। दुकानों के बाहर ग्राहक परस्पर करीब एक-एक मीटर की दूरी रखते हुए खड़े नजर आए। एहतियात के तौर पर सभी ने मास्क भी लगाए रखा।


मौसम में बदलाव, शीतल बयार शुरू


नागौर. मौसम में बदलाव आने के साथ ही एक बार फिर शीतल बयार शुरू हो गई है। होली के बाद से ही तापमान बढ़ रहा था, लेकिन बुधवार शाम से मौसम एकदम से पलट गया। वैसे दो दिनों से आसमान में बादलों की आवाजाही जारी थी, लेकिन हल्की गर्मी का अहसास भी होता रहा। बुधवार शाम एकाएक ही तेज हवा चलने लगी। साथ ही मौसम में शीतलता आ गई। देर शाम को जिले के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी के भी समाचार है।

Jitesh kumar Rawal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned