सब्जी के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, भारी नुकसान

खाई की गली में हादसा, बाइक, बारदान, कैरेट, पंखें, एसी आदि जले

By: Jitesh kumar Rawal

Published: 26 Nov 2020, 10:10 PM IST

नागौर. शहर में गुरुवार देर शाम खाई की गली स्थित सब्जी के एक गोदाम में आग लग गई। हादसे में दुकानदार को भारी नुकसान हुआ है। दुकान में रखा सामान व बाइक आदि जल गए।
जानकारी के अनुसार सब्जी विक्रेता शौकत अली का खाई की गली स्थित एक गोदाम है। गुरुवार शाम इसमें अचानक ही आग लग गई। धुआं व लपटें देखकर आसपास के लोग दौड़े आए तथा आग बुझाने का प्रयास किया। उधर, आग लगने की सूचना मिलते ही नगर परिषद में दमकल प्रभारी कलीम अशरफ व राजस्व निरीक्षक जयसिंह राठौड़ के निर्देशन में टीम को रवाना किया गया। दो दमकल वाहनों से फायर मैन सम्पतराम, सहदेव सांगवा, शाकिब, वाहन चालक करणीसिंह, मोहम्मद आरीफ, मोहम्मद जमील, विजय कटारिया आदि मौके पर पहुंचे। करीब घंटेभर तक आग बुझाने के प्रयास चलते रहे। गोदाम में रखे बारदान, प्लास्टिक के कैरेट, हाथ लॉरियों आदि के कारण लपटें रह-रहकर भड़कती रही। ऐसे में काफी मशक्कत के बाद लोगों की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया। आग की लपटों से टीन से बनी छत व नजदीकी मस्जिद की दीवार में लगे तीन एसी को भी नुकसान पहुंचा। आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। गोदाम संचालक के अनुसार आग से तीन बाइक जल गए। वहीं पंखें, कूलर, सामान रखने के दो सौ कैरेट, चार सौ बारदान की बोरियां आदि आग की भेंट चढ़ गए।

मकान में आग से घरेलू सामान जला
नागौर. शहर में महाराणा प्रताप कॉलोनी के पास कच्चे मकान में आग लगने से घरूलू सामान जल गया। आग में दस्तावेज व नकदी भी स्वाह हो गए।
जानकारी के अनुसार बेलदार बस्ती में इंद्र पुत्र भंवरलाल बेलदार के घर में गुरुवार सुबह आग लग गई। मकान कच्चा होने से आग धधक उठी तथा मकान में रखा घरेलू समान व कपड़े आदि जल गए। वहीं कई दस्तावेज व छह हजार रुपए भी आग की भेंट चढ़ गए। चैनाराम कच्छावा की सूचना पर नगर परिषद का दमकल वाहन पहुंचा और आग पर काबू पाया।

Jitesh kumar Rawal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned