अवैध वसूली में लिप्त आरटीओ का एसआई निलम्बित

सडक़ों पर होने वाली अवैध वसूली को लेकर एसीबी के मुखिया ने भी लिया संज्ञान

By: shyam choudhary

Published: 17 May 2021, 06:20 PM IST

नागौर. नागौर जिले के नागौर-लाडनूं राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक चालक से अवैध वसूली करने का वीडियो वायरल होने के बाद परिवहन विभाग ने सब इंस्पेक्टर को निलम्बित कर मुख्यालय जयपुर कर दिया है।
वीडियो वायरल होने के बाद हुई किरकिरी से बचने के लिए रविवार को अवकाश के बावजूद परिवहन विभाग के विशिष्ट शासन सचिव एवं परिवहन आयुक्त महेन्द्र सोनी ने आदेश जारी कर नागौर जिला परिवहन कार्यालय के सब इंस्पेक्टर शिवनारायण विश्नोई को निलम्बित करते हुए निलंबन अवधि में मुख्यालय प्रधान कार्यालय जयपुर किया है।
उधर, दिन-दहाड़े हाइवे पर होने वाली अवैध वसूली का वीडियो व समाचार वायरल होने के बाद एसीबी भी हरकत में आई है। एसीबी के मुखिया बीएल सोनी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए पीएस कलवानिया से ट्रक ड्राइवर के नम्बर लेकर इस मामले में उचित कार्रवाई शुरू करने का आश्वासन दिया है। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने रविवार के अंक में अवैध वसूली के समाचार में एसीबी की सुस्ती पर भी सवालिया निशान लगाया था।

गौरतलब है कि नागौर परिवहन विभाग का सब इंस्पेक्टर शनिवार को नागौर-लाडनूं हाइवे रोड पर ट्रक चालकों से अवैध वसूली कर रहा था। बाड़मेर के ट्रक चालक देवेन्द्र ने रोज-रोज की इस अवैध वसूली से छूटकारा पाने के लिए शनिवार को हिम्मत दिखाकर गार्ड द्वारा रुपए लेने तथा वीडियो बनाने की जानकारी मिलने पर उसके पीछे दौडऩे के वीडियो बना लिए। इसके बाद उसने अपनी पहचान के युवा नेता पीएस कलवानिया को वीडियो भेजकर कार्रवाई के लिए कहा। कलवानिया ने सब इंस्पेक्टर से बात की तो वह गिड़गिड़ाने लगा। कहने लगा, नौकरी कितनी मुश्किल से मिलती है साहब, वीडियो वायरल हो गया तो उसकी नौकरी चली जाएगी। साथ ही दोनों के बीच हुई बातचीत के ऑडियो में यह भी कह रहा है कि उसने रुपए लेने की गलती करने के बाद अधिकारी होने के बावजूद ट्रक ड्राइवर के पैर पकड़े और हाथ भी जोड़े। वीडियो और ऑडियो वायरल होने के बाद नागौर जिला परिवहन अधिकारी ओमप्रकाश चौधरी ने सब इंस्पेक्टर शिवनारायण विश्नोई को रिलीव कर मुख्यालय भेज दिया तथा पैसे लेने वाले गार्ड को भी हटा दिया।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned