‘शारीरिक शिक्षक की मेहनत से बनते कुशल खिलाड़ी’

‘शारीरिक शिक्षक की मेहनत से बनते कुशल खिलाड़ी’

Dharmendra Gaur | Publish: Sep, 08 2018 06:10:02 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

विजेता टीमों को किया सम्मानित

नावां शहर. विधायक विजयसिंह चौधरी ने कहा कि शिक्षा के साथ साथ बच्चों के जीवन में खेल का भी काफी महत्व है। इस उम्र में बच्चों को पढाई करते है खेल क्षेत्र में भी अच्छे मुकाम हासिल करने चाहिए। जब तक खिलाड़ी को अच्छा कोच नहीं मिलेगा वह अपना लक्ष्य प्राप्त नहीं कर सकता है। वे 63वीं जिला स्तरीय बास्केटबॉल छात्र-छात्रा खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में शनिवार को बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षक के बिना विद्यार्थी सफलता प्राप्त नहीं कर सकता है। जब एक खिलाड़ी बच्चे और शारीरिक शिक्षक का तालमेल मिल जाता है तो बच्चा खेल क्षेत्र में भी सफल हो जाता है। इस अवसर पर पालिका उपाध्यक्ष श्रवणलाल कुमावत, भामाशाह मदनलाल साबू, रामदेव लढा, नवरंगलाल अग्रवाल, वैभव साबू, सत्यनारायण लढा ने भी विचार व्यक्त किए। समारोह के शुभारंभ पर विद्यालय के प्रधानाचार्य ललित कुमार शर्मा, प्रेमसिंह चौधरी व मनोज मिश्रा सहित अन्य विद्यालय के अध्यापकों ने अतिथियों का स्वागत किया। पंचायत समिति सदस्य राजेश गुर्जर, ब्राण्ड एम्बेसेडर तुलसीराम राजस्थानी, कुमावत समाज के महिला मोर्चा की अध्यक्ष भंवरीदेवी कुमावत, सैनिक कल्याण बोर्ड के सदस्य अजमल खां, सैनी समाज के प्रतिनिधि कालूराम माली सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

खिलाडिय़ों को किया सम्मानित-

प्रतियोगिता में भींवराव अम्बेडकर विद्यालय पांवटा में 17 वर्ष व 19 वर्ष छात्रा वर्ग में विजय हासिल की व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गुणावती उपविजेता रही। इसके साथ ही 19 वर्ष छात्र वर्ग में बाल विकास विद्या मंदिर धनकौली व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धनकौली उपविजेता रही। 17 वर्ष छात्र वर्ग में एलकेएस गोटन विद्यालय टीम विजेता रही व टैगोर इन्टरनेशनल स्कूल कुचामन उपविजेता रही। विधायक विजयसिंह चौधरी सहित अन्य अतिथियों की ओर से विजेता व उपविजेता टीमों को सम्मानित किया गया। संस्थाओं की ओर से विधायक चौधरी को ज्ञापन देकर विवेकानन्द मॉडल स्कूल खुलवाने की मांग की गई। इस अवसर पर भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, परमार्थ सेवा समिति, सुभाष सेवा समिति, फ्रेण्ड्स क्लब, व्यापार मण्डल सहित अन्य समितियों ने ज्ञापन देकर मांग रखी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned