उपचार के बाद हरिण स्वस्थ

Nagaur. घायल मादा गर्भवती हरिण ने उपचार के बाद बच्चे को जन्म दिया

By: Sharad Shukla

Published: 14 Jul 2021, 08:59 PM IST

नागौर. रेस्क्यू कर सुखोलाव से लाई गई मादा हरिण ने बच्चे को जन्म दिया। चिकित्सकों के अनुसार दोनों ही स्वस्थ हैं। क्षेत्रीय वन अधिकारी रूपेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि गत 29 जून को हरिण को घायल हालत में गोगेलाव रेस्क्यू सेंटर लाया गया था। रेस्क्यू सेंटर में ममता, निरमा बिश्नोई सहित वन रक्षकों व चिकित्सकों की टीम ने इसका उपचार किया। घायल होने की वजह से इस पर विशेष ध्यान दिया गया।
प्रो. माहेश्वरी को लोबल फेकल्टी एवं आउट स्टेडिंग प्रोफेसर सर्विस अवार्ड
नागौर. मिर्धा राजकीय महाविद्यालय के पूर्व प्रो. राजकुमार माहेश्वरी को ग्लोबल फेकल्टी एवं आउट स्टेडिंग प्रोफेसर सर्विस अवार्ड से सम्मानित किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. एस. एल. जाखड़ ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र के साथ ही औषधीय पौधों उल्लेखनीय कार्य करने के उपलक्ष्य में दिया गया। इसे बेस्ट अचीवर्स अवार्ड, मैजिक बुक रिकार्ड की ओर से दिया गया। प्रो. माहेश्वरी जलशोधन व प्राकृतिक औषधीय पौधों पर ढाई सौ से अधिक शोधपत्र लिख चुके हैं।
पीएनबी की ओर से महाविद्यालय को ट्री गार्ड भेंट
नागौर. एक कदम प्रकृति सर्जन की ओर थीम के तहत पीएनबी की तरफ से सीएसआर गतिविधियों के अंतर्गत कृषि महाविद्यालय के चारों ओर दीवार के पास नेशनल हाईवे पर वृक्षारोपण को बढ़ावा देने एवं पौधों की सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भेंट किए गए। इस अवसर पर पीएनबी के शाखा प्रबंधक विवेक पचेरा, सुरेंद्र कुमावत तथा महाविद्यालय के अधिष्ठाता महेश पूनिया, सहायक छात्र कल्याण निदेशक विकास पावडिय़ा, सौरभ जोशी तथा प्रभारी शक्ति सिंह भाटी आदि ने पौधरोपण भी किया । महाविद्यालय ने बैंक के मंडल प्रमुख संजीव सिंह का आभार जताया।

Sharad Shukla Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned