खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

Dharmendra Gaur | Publish: Sep, 05 2018 12:05:10 PM (IST) | Updated: Sep, 05 2018 12:07:30 PM (IST) Punit Nagar, Sainik Basti, Nagaur, Rajasthan 341001, India

-नागौर में जिला स्तरीय टूर्नामेंट में बेनीवाल ने कहा खेलों से होता है शारीरिक और बौद्धिक विकास

नागौर. खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल मंगलवार को खींवसर क्षेत्र के दौरे पर रहे। उन्होंने खरनाल व बिरलोका की सरकारी स्कूलों में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। विधायक ने विभिन्न विकास कार्यों का लोकपर्ण करने के बाद लोगों की जन समस्याएं सुनकर निस्तारण का भरोसा दिलाया। विधायक ने खरनाल ग्राम की राउमा स्कूल में 63 वीं जिला स्तरीय जूडो व कुश्ती प्रतियोगिता के समापन समारोह में कहा कि पारम्परिक खेलों में अनेक प्रतिभाएं हैं लेकिन संसाधनों के अभाव में वो आगे नहीं बढ़ पाते। सरकार ने हरियाणा की तर्ज पर राजस्थान में खेलों के विकास पर ध्यान नहीं दिया।

कम हो रहा खेलों के प्रति रुझान

बेनीवाल कहा कि आज पारम्परिक खेलों के प्रति रुझान कम होने का कारण आधुनिकता व संसाधनों का अभाव है। विधायक ने बिरलोका में भौमियों की ढाणी गुलासर स्थित रामावि में 63वीं जिला स्तरीय 14 वर्षीय बालिका-बालक बॉलीबाल व सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में कहा कि सरकार ने हमेशा खेलों की उपेक्षा की है इसलिए यहां हर क्षेत्र में प्रतिभाएं होने के बावजूद आगे नहीं बढ़ पाई। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाली प्रतिभाओं को उनके खेल के अनुसार उपकरण व संसाधन उपलब्ध करवाने के लिए विशेष बजट देना चाहिए।

इन कार्यों का किया लोकार्पण

विधायक ने बिरलोका पंचायत की नव क्रमोन्नत रामावि भौमियों की ढाणी स्कूल व मोतीनाथपुरा तथा जसनाथपुरा में उनकी अभिशंषा पर स्वीकृत नलकूप एवं जसनाथपुरा में डामरीकृत सडक़ का लोकार्पण किया। विधायक ने स्कूलों में खेल सामग्री, आईसीअी लैब, कक्ष निर्माण के लिए राशि देने की घोषणा की। खरनाल में स्कूल प्रधानाचार्य नरपत भाकल,घिसाराम मेघवाल, जेठाराम ईनाणियां,रेवंतराम डांगा,सुखराम खुडख़ुडिय़ा,बिरलोका में सरपंच डिंपल हुड्डा, प्रधानाध्यापक गोकुल राम, नानक राम हुड्डा, सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप हुड्डा सहित कई ग्रामीण व जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned