नागौर के इस सडक़ मार्ग पर चलना जरा संभल के

नागौर के इस सडक़ मार्ग पर चलना जरा संभल के

Dharmendra Gaur | Publish: Sep, 09 2018 11:56:09 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

-वाहन चालकों को हो रही परेशानी, जिम्मेदारों को नहीं हादसों की परवाह

नागौर/ रूण. गांव रूण से होकर गुजरने वाली स्टेट हाई वे 39 की सडक़ बदहाली का शिकार हो गई है। मूण्डवा से खजवाना, रूण और मेड़ता रोड होते हुए मेड़ता सिटी जाने वाले मार्ग पर खजवाना, रूण, गागुड़ा और मेड़ता रोड सडक़ बदहाल हैं। मूंडवा से मेड़ता रोड तक 47 किलोमीटर में से मूंडवा से वीर तेजा स्थली स्कूल तक 5 किलोमीटर सडक़ ही सही है। कॉलेज से आगे वाले गांव से गुजरने वाले इस सडक़ मार्ग के दोनों और पटरियां टूट गई है। खजवाना,रूण, मेड़ता रोड में सडक़ पर गहरे गड्ढे हैं। बरसात के अलावा सामान्य दिनों में भी पानी भरा रहता है। जिससे सडक़ मार्ग पर वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हादसों का सबब बने गड्ढे

कई दुपहिया और अन्य वाहन चालक इस सडक़ मार्ग पर टूटी पटरी और गड्ढों की वजह से कई बार काल का ग्रास बन चुके हैं। रूण में महादेव मंदिर चौराहा और हारून मिस्त्री की दुकान के पास रोड पर गहरे गड्ढे ग्रामीणों और वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बन चुके हैं। खजवाना गांव में तीन जगह सडक़ टूटी हुई है। मेड़ता रोड में रेलवे स्टेशन फाटक 101 से गुजरने के बाद इस सडक़ पर पैदल भी चलना दूभर हो जाता है। इस क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि इस सडक़ का कोई धणी धोरी नहीं है। कई जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी इस सडक़ मार्ग से गुजरते है लेकिन इस सडक़ की ओर ध्यान नहीं देते हैं।

वाहनों को होता है नुकसान इन गांवों के ग्रामीणों, भारी वाहन चालक राजूराम देपन,मांगू खां गौरी ,पेमाराम राइका,नौशाद अली ,हसन अली लोहार, दलाराम मेघवाल, कासम अली ,मुश्ताक अली ने बताया कि खस्ताहाल सडक़ पर वाहनों से साइड लेते समय महंगे पाट्र्स टूट जाते हैं। हम समय पर रोड टैक्स भरते हैं फिर भी हमारी कोई सुनने वाला नहीं है। वीर तेजा कॉलेज मूंडवा से मेड़ता रोड तक सडक़ मार्ग का पेचवर्क करवाएं और जहां जरूरत के अनुसार स्पीड ब्रेकर लगाए जाएं। रूण से असावरी और भटनोखा जाने वाली डामर सडक़ पर टूटी हुई पटरियां और अंग्रेजी बबूल की झाडिय़ां हादसों को न्योता दे रही है।

बारिश के बाद करेंगे मरम्मत

सडक़ की स्थिति ठीक नहीं है तो बारिश का मौसम रुकने के बाद सडक़ों की मरम्मत का काम करवा देंगे। शिवजीराम मीणा, सहायक अभियंता,सानिवि,नागौर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned