scriptकलक्टर हुए सख्त: बोले- अब जो व्यक्ति जहां है, वहीं रहेगा… रास्ते में फंसे लोगों के लिए कही ये बात… | Stop Movement People In Lockdown Nagaur Collector order | Patrika News

कलक्टर हुए सख्त: बोले- अब जो व्यक्ति जहां है, वहीं रहेगा… रास्ते में फंसे लोगों के लिए कही ये बात…

locationनागौरPublished: Mar 29, 2020 09:25:11 pm

Submitted by:

abdul bari

जिले का व्यक्ति यदि किसी दूसरे जिले या राज्य में है या फिर दूसरे राज्य या जिले के लोग यहां हैं तो उन्हें लॉकडाउन ( Lockdown In Nagaur ) लागू रहने तक इधर-उधर जाने की अनुमति नहीं रहेगी। यह जानकारी नागौर जिला कलक्टर ( Nagaur Collector ) दिनेश कुमार यादव ने रविवार को पत्रकार वार्ता में दी।

नागौर.
नागौर जिले का व्यक्ति यदि किसी दूसरे जिले या राज्य में है या फिर दूसरे राज्य या जिले के लोग यहां हैं तो उन्हें लॉकडाउन ( Lockdown In Nagaur ) लागू रहने तक इधर-उधर जाने की अनुमति नहीं रहेगी। यह जानकारी नागौर जिला कलक्टर ( Nagaur Collector ) दिनेश कुमार यादव ने रविवार को पत्रकार वार्ता में दी।

भोजन-पानी व ठहरने की व्यवस्था की जाएगी ( Lockdown In Rajasthan )

कलक्टर ने बताया कि रविवार को भारत सरकार ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जो व्यक्ति जहां है वहीं रहेगा। यहां तक कि रास्तों में फंसे लोगों को भी निकटतम सुविधाजनक स्थान पर रखा जाएगा तथा वहीं उनके भोजन-पानी व ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि हम ऐसे लोगों की जानकारी एकत्र कर रहे हैं, जो बाहरी राज्यों व जिलों में हैं, उन्हें वहां किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसके पुख्ता बंदोबस्त किए जाएंगे। आदेश का उल्लंघन करने वालों को सरकारी क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि रविवार को ही दो जनों को पकड़ कर
क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।

राहत : 19 सैम्पल भेजे, 16 नेगेटिव


जिला कलक्टर यादव ने बताया कि राहत की बात है कि जिले में अब तक कोई भी मरीज कोरोना पॉजीटिव ( Coronavirus ) नहीं आया है। अब तक कुल 19 मरीजों के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया है, जिनमें से 16 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि तीन की जांच रिपोर्ट आनी शेष है। सीएमएचओ डॉ. सुकुमार कश्यप ने बताया कि जिले में अब तक 902 ऐसे हैं, जो विदेश से आए हैं। रविवार को 31 लोग विदेश से आए। इनमें 14 दिन का होम आइसोलेशन पूरा करने वालों की संख्या 582 हैं, जबकि 320 ऐसे हैं, जिनको 14 दिन से कम समय हुआ है। जिले में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की संख्या रविवार तक 6139 पहुंच गई, जिनमें 1721 रविवार को ही पहुंचे हैं। रविवार तक जिले में 89 हजार 836 की ओपीडी स्क्रीनिंग की जा चुकी है, जबकि 2040 सर्वे दलों द्वारा 22.23 लाख लोगों का सर्वे किया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो