script

पुलिस उपाधीक्षक मिश्रा ने क्यों संभाली कमान जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

locationनागौरPublished: Aug 26, 2018 12:17:09 pm

Submitted by:

shyam choudhary

https://www.patrika.com/nagaur-news/हुड़दंग मचा रहे छात्रों को पुलिस ने खदेड़ा, महाविद्यालय के बहार तैनात रहा जाप्ता, तीन महाविद्यालयों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महसचिव, संयुक्त सचिव के लिए 31 ने भरे नामांकन

nagaur news

nagaur hindi news

नागौर. जिला मुख्यालय स्थित मिर्धा महाविद्यालय, माडी बाई महिला महाविद्यालय व विधि महाविद्यालय में 31 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर उम्मीदवारों ने शनिवार को नामांकन दाखिल किए। इससे पहले उम्मीदवार अपने समर्थकों व संगठन पदाधिकारियों के साथ नारेबाजी करते हुए रैली लेकर महाविद्यालय में सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल किए। उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच कर एवं आपतियां दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक ली गई। वहीं वैध नामांकन सूची का प्रशासन सोमवार सुबह 10 बजे से किया जाएगा। इसके बाद 11 से 2 बजे तक जो भी उम्मीदवार अपना नाम वापस लेना चाहे वो अपना नाम वापस ले सकता है। इसी दिन दोपहर 3 से अपराह्र 5 बजे तक उम्मीदवारों की अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन किया जाएगा। सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए महाविद्यालय के बाहर पुलिस का जाप्ता तैनात था। नामांकन भरने को लेकर तीनों ही कॉलेज के विद्यार्थियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

मचाया हुड़दंग, मिश्रा ने संभाली कमान
नामांकन से पहले ही उम्मीदवारों के समर्थकों ने अल सुबह से ही शहर में हुड़दंग मचाना शुरू कर दिया। समर्थक गाडिय़ों में ओवरलोड होकर उम्मीदवार के पक्ष में नारेबाजी करते हुए वोट की अपील कर रहे थे। अपने पैनल के पेम्पलेट उछाल रहे थे। इससे जोधपुर रोड, मिर्धा महाविद्यालय के सामने, वाटर वक्र्स चौराहा, मानासर चौराहा, कुम्हारी दरवाजा सहित अन्य सडक़ों पर छात्रसंघ चुनाव के पेम्पलेट बिखरे पड़े थे। उम्मीदवारों के कुछ समर्थक विपक्षी उम्मीदवारों के कार्यालयों के सामने माहौल बिगाडऩे का प्रयास कर रहे थे। इस बारे में सूचना मिलने पर वृत्ताधिकारी सुभाष मिश्रा ने कमान संभाली तथा कोतवाली थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा व सदर थानाधिकारी सुरेश चारण के साथ हुड़दंग मचा रहे छात्रों पर वाटर वक्र्स चौराहे पर डंडे फटकारते हुए गाडिय़ों से नीचे उतारकर तितर बितर किया।

किया शक्ति प्रदर्शन
नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए एबीवीपी के पैनल के उम्मीदवार मिर्धा महाविद्यालय में गए हुए थे। इस दौरान कार्यकर्ता दरवाजे के पास ही खड़े हुए थे। इस बीच एनएसयूआई की रैली भी महाविद्यालय में पहुंच गई। इससे दोनों संगठन के छात्र जमकर नारेबाजी करते हुए एक दूसरे के सामने शक्ति प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान पुलिस ने स्थिति संभालते हुए दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं को दूर किया। इस बीच निर्दलीय उम्मीदवार भी अपने समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल करने महाविद्यालय में पहुंच गए।
न प्राचार्य न व्याख्याता फिर भी चुनाव
जिला मुख्यालय के विधि महाविद्यालय में शनिवार को उम्मीदवारों ने नामांकन भरे। लेकिन यहां यह देखने को मिला कि यहां न तो प्राचार्य और न ही कोई व्याख्याता। इसके चलते मिर्धा महाविद्यालय के व्याख्याता व विधि महाविद्यालय के नोडल अधिकारी डॉ. शंकरलाल जाखड़ ने नामांकन लिए।

ट्रेंडिंग वीडियो