scriptशांतिपूर्वक सम्पन्न हुए छात्रसंघ चुनाव, अब नतीजों का इंतज़ार | student union election done peacefully | Patrika News

शांतिपूर्वक सम्पन्न हुए छात्रसंघ चुनाव, अब नतीजों का इंतज़ार

locationनागौरPublished: Aug 31, 2018 02:26:23 pm

Submitted by:

Jyoti Patel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajasthan news

शांतिपूर्वक सम्पन्न हुए छात्रसंघ चुनाव, अब नतीजों का इंतज़ार

नागौर. जिला मुख्यालय स्थित बीआर मिर्धा महाविद्यालय, माडी बाई महिला महाविद्यालय और विधि महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को शांतिपूर्वक सम्पन्नन हुए।जिसके बाद महाविद्यालय प्रशासन के साथ- साथ पुलिस प्रशासन ने भी चैन की सांस ली। हालंकि बीआर मिर्धा महाविद्यालय में छात्रों में उत्साह कम देखने को मिला तो वहीं माडी बाई महिला महाविद्यालय व विधि महाविद्यालय में उत्साह कुछ ज्यादा ही नजर आ रहा था। वहीं चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे उम्मीदवार भी प्रत्येक मतदाता से वोट की अपील करते हुए दिखाई दिए। सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक होने वाले मतदान में तीनों ही महाविद्यालयों में 4532 मतदाताओं में से 2786 मतदाताओं ने 26 प्रत्याशियों में से अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव के लिए अपने वोट डाले। दोपहर एक बजे बाद प्रशासन की ओर से सुरक्षा के बीच मतपेटियों को टेजरी कार्यालय ले जाया गया।
वहीं उम्मीदवारों के समर्थको की ओर आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई गई। गौरतलब हैं एक दिन पहले उम्मीदवारों के साथ महाविद्यालय प्रशासन ने बैठक की थी लेकिन सुनवाई काम नहीं आई। मतदान को लेकर मिर्धा महाविद्यालय में 10 मतदान बूथ बनाए थे। वहीं माडी बाई महिला महाविद्यालय विधि महाविद्यालय में 126 मतदाताओं के लिए 1 बूथ बनाया गया है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए महाविद्यालय में अरिक्ति जिला पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी, नागौर वृत्ताधिकारी सुभाष मिश्रा सहित अन्य थानाधिकारी के साथ पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद रहा। चुनाव में पूरी तरह से पारदर्शिता से हो इसलिए महाविद्यालय प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने प्रत्येक छात्र की गहनता से चेकिंग कर ही महाविद्यालय में प्रवेश दिया। जहां बीआर मिर्धा महाविद्यालय में 3795 मतदाताओं में से 2226, वहीं माडी बाई महिला महाविद्यालय में 612 में से 449 ने, विधि में 126 में से 111 ने मतदान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो