सडक़ मरम्मत को लेकर छात्रों ने किया कुछ ऐसा....

Dharmendra gaur | Publish: Oct, 13 2018 02:09:09 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

किले की ढाल में दिन भर उड़ते धूल के गुबार
नागौर. किले की ढाल में सडक़ सही करने की मंाग को लेकर आसपास के मोहल्लों के लोगों व कॉलेज छात्रों ने शुक्रवार को जाम लगाया। लम्बे समय से क्षतिग्रस्त सडक़ को ठीक करने की मांग को लेकर प्रशासन की ओर से सुनवाई नहीं करने पर कोली-भगतों का मोहल्ला, अहमद अली बाबा दरगाह क्षेत्र, बस्सी मोहल्ला, कुम्हारी दरवाजा के अंदर, शिवबाड़ी, खाई गली, कारपुरा, पठानों का मोहल्ला समेत आसपास के मोहल्लों के लोगों ने शाम को किले की ढाल में करीब पंन्द्रह मिनट तक रास्ता जाम रखा। रास्ता बंद रहने से वाहन चालकों को काफी देर तक समस्या का सामना करना पड़ा। हालांकि विरोध जता रहे लोगों ने पुलिस के पहुंचने से पहले ही रास्ता खोल दिया।


खोद डाली नई सडक़
विरोध कर रहे लोगों ने बताया कि सीवरेज लाइन बिछाने के लिए ठेकेदार के श्रमिकों ने कुछ दिन पहले नई बनाई गई सडक़ को खोद दिया। मलबा सडक़ पर ही छोडऩे से दिन भर हवा के साथ धूल उड़ती रहती है। सडक़ मरम्मत को लेकर भी नगर परिषद व सार्वजनिक निर्माण विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। मिर्धा कॉलेज छात्र संघ सचिव मनीष गहलोत के नेतृत्व में अक्ष कच्छावा, पूर्णमल भाटी, विष्णु राठी, पियुष, शुभम, देवेन्द्र समेत अन्य छात्रों ने मास्क बांटे व कार्य जल्द पूरा करने की मांग की।


टोपीदार बंदूक के साथ एक जना गिरफ्तार
खुनखुना पुलिस ने टोपीदार बंदूक के साथ एक जने को गिरफ्तार किया है। अवैध रूप से हथियार रखने वाले व्यक्तियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत निकटवर्ती गोदरास फांटा के पास थानाप्रभारी देवीलाल विश्नोई व पुलिस टीम को देख कर वहां मौजूद एक व्यक्ति हथियारनुमा वस्तु को कपड़े मे छिपाकर भागने का प्रयास करते हुए देखा गया। जिसके बाद पुलिस ने व्यक्ति को रोक कर देखा तो उसके पास टोपीदार बंदूक थी। आरोपी ग्राम सानिया निवासी गोरधनराम ने अपने पास रखी टोपीदार बंदूक का लाइसेंस नहीं होना बताया। जिसके बाद पुलिस ने बंदूक जप्त करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned