डीडवाना में बंद शांतिपूर्ण ढंग से सफल

डीडवाना में बंद शांतिपूर्ण ढंग से सफल

Dharmendra Gaur | Publish: Sep, 10 2018 06:22:58 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा

डीडवाना. बंद के आह्वान पर सोमवार को डीडवाना में सभी बाजार बंद रहे। कांग्रेस पार्टी व माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के पदाधिकारियों ने रैली निकालने के बाद ज्ञापन भी सौंपे। बंद का असर शहर के बाजारों में सुबह से ही नजर आने लगा। जहां दिन निकलने के साथ ही बाजार मे भीड़ नजर आने लगती है वहीं बंद के चलते बाजारों में सन्नाटे की स्थिति रही। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव चेतन डूडी के नेतृत्व में शहर के प्रमुख मार्गो से रैली भी निकाली गई। पंचायत समिति के सामने से शुरू हुई रैली शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए पुन: पंचायत समिति के सामने पहुंची। रैली में शामिल ऊंट छकड़ों पर कांग्रेस पदाधिकारी सवार थे एवं छकड़ों पर दुपहिया वाहन व रसोई गैस के सिलेण्डर भी रखे हुए थे। रैली में शामिल लोगों का कहना था कि जिस तरह से रसोई गैस, पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है उसके बाद पशु चालित छकड़ों का ही प्रयोग करना पड़ेगा। इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष रामेश्वरलाल भाकर, नगर अध्यक्ष उदाराम सैनी, संगठन महासचिव सैयद खान मोहम्मद, गणपत तंवर सहित अन्य मौजूद रहे। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। पीसीसी सदस्य रामकरन पायली, ब्लॉक अध्यक्ष भागीरथ रूलानिया, पूर्व विधायक भंवराराम सूपका, आईदानराम रेवाड़, भूराराम चौधरी, बृजेन्द्रसिंह भाकर, सुखाराम डोडवाडिय़ा सहित अन्य मौजूद रहे। इसी क्रम में माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने शहर मे रैली निकालकर नारेबाजी की। इसके बाद राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। माकपा जिला सचिव भागीरथ यादव, जगदीश गौदारा, रामवतार चौधरी, सुरेन्द्र नेतड, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रामेश्वर लाल, अशोक नेहरा, रामनारायण निठारवाल, प्रकाश सेवदा सेवद सहित अन्य मौजूद रहे।

मौलासर. सुबह से ही मुख्य बस स्टैंड की सभी दुकानें बंद रही। हालांकि सुबह एक बार तो धनकोली मार्ग की कुछ दुकानें खुली, लेकिन बाद में ब्लॉक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के आह्वान पर वे मान गए तथा दुकानें बंद कर दी। मौलासर के बाजार वैसे तो शाम तक बंद रहे, लेकिन दोपहर बाद कुछ दुकनदारों ने अपनी दुकान खोल ली गई। बंद के दौरान सुबह तो मौलासर के मुख्य बस स्टैंड सहित धनकोली ए मार्ग, निर्मल कॉम्पलेक्स, तेजा मार्केट, झाड़ोद रोड, चौधारी बाजार आदि पूर्णतया बंद रहने से सभी बाजार सूने रहे, लेकिन दोपहर बाद कुछ दुकानें खुलने से चहल पहल नजर आने लगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned