scriptराजस्थान के जिले में शुरू हुआ PM MODI ख़ास प्रोजेक्ट, हर युवा को मिलेगा बड़ा फ़ायदा | Swachh Bharat Summer Internship 2018: Start in Nagaur Rajasthan | Patrika News

राजस्थान के जिले में शुरू हुआ PM MODI ख़ास प्रोजेक्ट, हर युवा को मिलेगा बड़ा फ़ायदा

locationनागौरPublished: Jul 03, 2018 10:07:17 pm

Submitted by:

rohit sharma

PM MODI ने देश के करोड़ो युवाओं के लिए की इस ख़ास प्रोजेक्ट की घोषणा, हर युवा को मिलेगा बड़ा फ़ायदा
 

Why PM Modi will talk to people from Burhanpur

Why PM Modi will talk to people from Burhanpur

नागौर।

राजस्थान के नागौर जिले में गोगेलाव गांव के ग्राम पंचायत भवन में सात दिवसीय “स्वच्छ भारत इंटर्नशिप कार्यक्रम” का शुभारंभ किया। कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 43वीं रेड़ियो प्रोग्राम मन की बात के जरिए देश के युवाओं को इस नए प्रोजेक्ट के लिए आमंत्रित किया था।
इस कार्यक्रम में कृषि महाविद्यालय द्वारा सफ़ाई और स्वच्छता पर जागरूकता अभियान चलाया जायेगा। कार्यक्रम के शुभारंभ के बाद महाविद्यालय के छात्र- छात्राओं द्वारा गांव में सामुहिक रूप से सफाई अभियान चलाया तथा ग्रामीणों को आगे भी सफाई रखने के लिए प्रोत्साहित किया। विद्यार्थियों ने बस स्टैंड व राजमार्ग के पास बने मकान मालिकों तथा दुकानदारों से सफाई रखने की अपील की।

प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात के दौरान देश के युवाओं को एक नए प्रोजेक्ट के लिए आमंत्रित किया था। मोदी ने इस दौरान बताया कि सरकार के तीन मंत्रालयों ने देश के युवाओं के लिए छुट्टी के दौरान ‘स्वच्छ भारत ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप’ की शुरूआत की है, इस कार्य में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को पुरस्कृत किया जाएगा। यह कार्यक्रम राष्ट्रिय स्तर पर शुरू हुआ है। मोदी ने युवाओं से Swachh Bharat Summer Internship 2018 में जुड़ने के लिए अपील भी की। मोदी ने कहा कि परीक्षा खत्म होने के बाद देशभर के युवा छुट्टियों का आनंद लेने और कुछ नया सीखने के लिए समर इंटर्नशिप करते हैं, जो कि देश के लिए अच्छी बात है।

जानें क्या है स्वच्छ भारत ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप

भारत सरकार के तीन मंत्रालयों ने देश के युवाओं के लिए परीक्षा खत्म होने के बाद गर्मियों की छुट्टीयों में ‘स्वच्छ भारत ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप’ शुरू की है। इस इंटर्नशिप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओ को नेशनल लेवल पर पुरस्कार दिया जाएगा और ‘स्वच्छ भारत मिशन’ की ओर से एक प्रमाणपत्र भी दिया जायेगा। साथ ही कार्यक्रम को सफलतापूर्वक करने वाले युवाओं को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग युवाओं को दो क्रेडिट पॉइंट भी देगा।

ट्रेंडिंग वीडियो