script

लॉकडाउन का फायदा उठाकर राशन डीलर करने लगे घपले, दो के लाइसेंस संस्पेंड, बाकी की जांच शुरू

locationनागौरPublished: Apr 01, 2020 11:09:33 am

Submitted by:

shyam choudhary

Taking advantage of lockdown, ration dealers started scams, license suspension of two, rest investigation started, डेगाना क्षेत्र के दो राशन डीलरों का लाइसेंस निलम्बित
 

one nation one ration card

one nation one ration card

नागौर. मूण्डवा पंचायत समिति के रूपाथल ग्राम पंचायत के खेड़ा गांव निवासी एक व्यक्ति ने जिला कलक्टर व रसद अधिकारी के नाम शिकायत देकर राशन डीलर द्वारा सामग्री वितरण में किए जा रहे घपले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।
खेड़ा निवासी श्रवणराम पुत्र पुनाराम भाकर ने शिकायत में बताया कि वह झुंझाला के राशन डीलर से राशन सामग्री प्राप्त करता है, लेकिन मार्च माह में उसने राशन नहीं लिया, इसके बावजूद राशन डीलर ने फर्जीवाड़ा कर उसके खाते में गेहूं का वितरण दिखाकर घपला किया है। परिवादी ने बताया कि देशभर में लॉकडाउन के चलते वैसे ही खाने-पीने की सामग्री को लेकर विकट स्थिति है, ऐसे में राशन डीलर द्वारा बिना सामग्री लिए ही उसके खाते में गेहूं का वितरण दिखाना भ्रष्टाचार की ओर इशारा करता है। श्रवणराम ने पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है।
इधर, जिला रसद अधिकारी पार्थसारथी ने बताया कि उन्हें शिकायत प्राप्त हो गई है और इसकी जांच करवा रहे हैं। दोषी पाया जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
डेगाना क्षेत्र के दो राशन डीलरों का लाइसेंस निलम्बित
नागौर. उचित मूल्य की दुकानों पर अनियमितता की शिकायत मिलने तथा जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर जिला रसद अधिकारी पार्थ सारथी ने डेगाना क्षेत्र के दो दुकानदारों का लाइसेंस निलम्बित कर दिया है। डीएसओ ने बताया कि डेगाना गांव के उचित मूल्य दुकानदार भगवती देवी व बिखरणियां कलां के उचित मूल्य दुकानदार मोहनराम अस्थाई चार्ज ईटावड़ा (डेगाना) की उचित मूल्य दुकानों की जांच में प्रथम दृष्टया मार्च माह का गेहूं उपभोक्ताओं को नहीं देकर ऑनलाइन पोश मशीन से वितरण दिखाकर गेहूं का गबन करना पाया गया है। इसको देखते हुए दोनों उचित मूल्य दुकानदारों को जारी प्राधिकार पत्र तुरन्त प्रभाव से निलंबित किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो