मंडी में टेक्स चोरी शिकायत, एसडीएम ने करवाई जांच

अचानक पहुंची एसडीएम की टीम को देखकर हरकत में आए मंडी के कर्मचारी व व्यापारी

By: shyam choudhary

Updated: 04 Apr 2019, 09:29 PM IST

नागौर. जिला मुख्यालय स्थित कृषि उपज मंडी में टेक्स चोरी की शिकायत मिलने पर मंडी प्रशासक व नागौर एसडीएम दीपांशु सांगवान टीम सहित मौके पर पहुंचे तथा जांच करवाकर अग्रिम कार्रवाई के लिए तथ्यात्मक रिपोर्ट मंडी सचिव यशपाल चौधरी को सौंपकर नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए।
जानकारी के अनुसार किसी व्यक्ति ने नागौर एसडीएम सांगवान को शिकायत पेश कर बताया कि मंडी में आने वाले माल को बिना गेट पास काटे अंदर प्रवेश दिया जाता है, जबकि व्यापारियों द्वारा टेक्स चोरी कर माल बाहर भेजा जा रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम टीम को लेकर मंडी पहुंचे तथा करीब चार घंटे तक मंडी परिसर में रूककर शिकायत की जांच करवाई, जिसमें सामने आया कि कुछ लोग बिना गेट पास कटवाए, सीधे माल अंदर-बाहर कर रहे थे। हालांकि मंडी अधिकारियों व व्यापारियों ने बताया कि सीजन के चलते गेट पर भीड़ नहीं लगे, इसलिए एक बार बिना गेट पास के प्रवेश दिया जाता है, लेकिन बाद में व्यापारी द्वारा गेट पास कटवा लिया जाता है। इससे एसडीएम संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने मंडी में आने वाले माल व बाहर जाने वाले माल सहित बोली के लिए लगाई गई ढेरियों की पूरी वीडियो रिकॉर्डिंग करवाई तथा कार्रवाई के दौरान 72 जनों के पास गेट पास व विक्रय पत्र नहीं पाए जाने पर उन्होंने तथ्यात्मक रिपोर्ट तैयाकर करवाकर अग्रिम कार्रवाई के लिए मंडी सचिव चौधरी को निर्देशित किया।
टेक्स चोरी बर्दाश्त नहीं
मुझे सुबह शिकायत मिली कि कृषि मंडी में मंडी शुल्क की चोरी की जा रही है। मामला गंभीर होने पर मैं अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचा तथा जांच करवाई, जिसमें प्रथम दृष्टया अनियमितता पाई गई है। मामले की पूरी जांच करने के लिए मंडी सचिव को निर्देश दिए हैं। मंडी शुल्क की चोरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
दीपांशु सांगवान, मंडी प्रशासक व एसडीएम, नागौर

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned