शिक्षकों ने भरी हुंकार, 17 को चलो बीकानेर

शिक्षकों ने भरी हुंकार, 17 को चलो बीकानेर

Sharad Shukla | Publish: Sep, 10 2018 05:25:03 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

नागौर. मिर्धा धर्मशाला में रविवार को राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के प्रदेश, जिला एवं ब्लॉक स्तर के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की हुई बैठक में प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा गया। शिक्षक नेताओं का कहना है कि 11 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षक कटिबद्ध हैं। सरकार को इनका समाधान करना ही होगा। इस दौरान 17 सितंबर को बीकानेर में घेराव एवं रैली निकाले जाने की रूपरेखा पर भी चर्चा हुई।
शिक्षकों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष महावीर सिहाग ने कहा कि यह काफी विडंबनापूर्ण स्थिति है कि शिक्षक एवं कर्मचारियों, दोनों को ही सरकार ने छला है। शिक्षा के निजीकरण के माध्यम से आमजन के कमजोर तबकों को शिक्षा से वंचित करने का काम कर रही है। सरकार को कोई भी व्यवस्था वैज्ञानिक ढांचे के अनुसार रखनी चाहिए। सभी चीजें सुव्यवस्थित होंगी तो, व्यवस्था खुद ही व्यवस्थित हो जाएगी। अफसोस सरकार की नीयत ही सही नहीं है। प्रदेश महामंत्री उपेन्द्र शर्मा ने कहा कि सरकार को शिक्षकों की समस्याओं का समाधान करना ही होगा, नहीं तो फिर यह सरकार के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है। जिलाध्यक्ष अर्जुनराम लोमरोड ने 11 सूत्रीय मांगपत्र पर बिदुंवत प्रकाश डाला। इस दौरान उपशाखाओं की संयुक्त में भी इससे जुड़े बिंदुओं पर चर्चा की गई। इसमें नेमाराम, रामकिशोर, श्रीराम सिहोरिया, हरजीत काला, ओमप्रकाश सेन, पवन मांझू, रामकिशोर डिडेल, बिशनसिंह कविया, भींवराज चांगल, हेमंत डिडेल, प्रवीण डिडेल, ओमप्रकाश वैष्णव, बाबूलाल शर्मा, हजारीलाल पूनियां, मो. सदीक, मांगीलाल एवं संजय कुमार व्यास आदि उपस्थित थे।

कृषि महाविद्यालय में परिषद कार्यकारिणी विस्तार
नागौर. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बैठक रविवार को शहर के नकाश दरवाजा स्थित नहेरू पार्क में हुई। जिला संयोजक दिनेश बेड़ा ने बताया कि बैठक में कृषि महाविद्यालय की कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए मंगलसुखी मीणा को इकाई अध्यक्ष, दीपक शर्मा को उपाध्यक्ष, कमलेश यादव को मीडिया प्रभारी का दायित्व सौंपा। इस अवसर पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष महेन्द्र भाकल ने कहा कि संगठन समाज व शिक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। संगठन से काफी ज्यादा विकास भी समाज में देखने को मिल रहे है। हनुमान लोमरोड़ ने कहा कि दो दिन बाद छात्रसंघ चुनाव के परिणाम घोषित होंगे। इस दौरान कमल बेड़ा, रक्षत शर्मा, दुर्गेश श्रीमाली, मिलन सोनी, पपाराम भील सहित अन्य मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned