scriptदस दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली | Ten days later, the police hands still | Patrika News

दस दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

locationनागौरPublished: Dec 26, 2018 05:13:43 pm

Submitted by:

Anuj Chhangani

https://www.patrika.com/nagaur-news/

nagaur news

दस दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

नागौर. कोतवाली थाने के मालखाने से 11 दिसम्बर की रात को डोडा-पोस्त के चार बोरे चुराने वाले चोरों के बारे में पुलिस अब तक कोई सुराग नहीं जुटा पाई है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चोरों का पता लगाने के लिए गठित टीमें लगातार जांच कर प्रयास कर रही हैं, लेकिन घटना के 15 दिन तथा मुकदमा दर्ज होने के दस दिन बाद भी पुलिस खाली हाथ है। गौरतलब है कि कोतवाली थाने के मैस के पीछे की तरफ स्थित मालखाने से अज्ञात चोरों ने 11 दिसम्बर की रात को खिडक़ी तोडकऱ कार्रवाई में जब्त डोडा-पोस्त के चार बोरे चोरी कर लिए थे। घटना के चार दिन बाद जानकारी मिलने पर थानाधिकारी श्रवणदास संत के निर्देश पर मामला दर्ज कर चोरों का पता लगाने के प्रयास शुरू किए। उधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी हरेन्द्र कुमार महावर ने घटना की रात को ड्यूटी करने वाले एक हैड कांस्टेबल व दो कांस्टेबलों को निलम्बित कर दिया था। शुरू में चोरी के मामले में थाने के कुछ पुलिसकर्मियों की मिलीभगत होने की जानकारी मिली, लेकिन पुलिस अधिकारियों द्वारा बार-बार पूछताछ के बाद भी कोई सुराग नहीं मिला। एसपी महावर के निर्देश पर एएसपी राजकुमार चौधरी के निर्देशन में वृत्ताधिकारी सुभाष मिश्रा व थानाधिकारी श्रवणदास ने चार टीमों का गठन कर अलग-अलग दिशाओं में जांच को आगे बढ़ाने का प्रयास किया। आईटी डेस्क की मदद से कॉल डिटेल के आधार पर भी चोरों का पता लगाने का प्रयास किया, लेकिन अब तक पुलिस खाली हाथ है।

चोरी खोलना पुलिस के लिए चुनौती
कोतवाली थाने से डोडा पोस्त चोरी का खुलासा करना पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। वर्षभर अपराधों पर नियंत्रण रखकर नागौर पुलिस ने जहां अपनी छवि सुधारने का प्रयास किया है, वहीं वर्ष के अंतिम महीने में जिला मुख्यालय के कोतवाली थाने से हुई चोरी ने पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाए हैं।

जांच कर रहे हैं
&कोतवाली थाने के मालखाने से डोडा-पोस्त चोरी मामले में हमारी टीमें लगातार जांच कर चोरों का पता लगाने का प्रयास कर रही हैं।
सुभाष मिश्रा, वृत्ताधिकारी, नागौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो