scriptलाइन खींचते लगा झटका, श्रमिक की मौत | The blow pulls the line, the death of the worker | Patrika News
नागौर

लाइन खींचते लगा झटका, श्रमिक की मौत

https://www.patrika.com/nagaur-news

नागौरNov 21, 2018 / 12:44 am

Ravindra Mishra

gotan

the-blow-pulls-the-line-the-death-of-the-worker

विद्युत करंट से श्रमिक की मौत
विद्युत लाइन खींच रहा था – मृतक ठेकदार के अधीन था कार्यरत
गोटन। निकटवर्ती भीलावास गांव में विद्युतिकरण योजना (डीपीआर) के तहत मंगलवार दोपहर में विद्युत लाइन खींचते समय ऊपर से गुजर रही ११ केवी लाइन की चपेट में आने पर एक श्रमिक की मौत हो गई। मौके पर चल रहे कार्य के समय अधिकृत व्यक्ति द्वारा ११ केवी लाइन का शट डाउन नहीं लेने का खामियाजा श्रमिक को जान देकर भुगतना पड़ा। थानाधिकारी गजराज के अनुसार भीलावास गांव में विद्युतिकरण योजना के तहत जयपुर की अधिकृत एजेन्सी नवदुर्गा कम्पनी के श्रमिक मंगलवार दोपहर में पोल खडे कर एलटी लाइन खींच रहे थे। भूरियासनी निवासी रामकुंवार (२१) पुत्र चौथाराम जाट विद्युत पोल के ऊपर से लाइन खींच रहा था। इस दौरान वहां से गुजर रही ११ केवी विद्युत लाइन में करंट प्रवाहित होने से वह करंट की चपेट में आकर पोल से गिर पड़ा। उसके साथ काम कर रहे श्रमिक उसे बाइक पर लेकर गोटन चिकित्सालय पहुंचे। वहां चिकित्सक रामगोपाल मुण्डेल ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ठेकेदार की लापरवाही आई सामने

गांव विद्युतिकरण योजना के तहत वहां पर करीब २०-२५ श्रमिक कार्य कर रहे थे। ठेकदार या उसका कोई व्यक्ति वहां मौजूद नहीं होने से खींच रही विद्युत लाइन के ऊपर से गुजर रही ११ केवी लाइन को शट डाउन लेकर बंद नहीं करवाया गया। मौके पर कोई साधन नहीं होने से पोल से गिरे युवक को उसके साथी श्रमिक बाइक से गोटन चिकित्सालय ले गए।
माता -पिता की इकलौती संतान
मृतक युवक अपने माता -पिता की इकलौती संतान था। घर का खर्च वह मजदूरी कर चलाता था। थाने पहुंचे पिता का रो-रो कर बुरा हाल था।

नहीं पहुंचा कोई जिम्मेदार

मृतक का शव दोपहर ३.३० बजे बाद मोर्चरी कक्ष में रखवा दिया गया। देर शाम होने तक पुलिस की सूचना पर पहले उसके पिता ही यहां पहुंचे जबकि ठेकेदार का व्यक्ति सूचना के बाद भी नहीं पहुंचा।
कल होगा पोस्टमार्टम- थानाधिकारी ने बताया कि ठेकदार के आदमी के नहीं पहुंचने से पोस्टमार्टम बुधवार को करवाया जाएगा। फिलहाल इस संबंध में किसी ने थाने पर रिपोर्ट नहीं दी है।

Home / Nagaur / लाइन खींचते लगा झटका, श्रमिक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो