scriptप्लॉट मिलने की अफवाह में लोग काटने लगे कॉलोनी | The colony started cutting people in the rumor of getting the plot | Patrika News

प्लॉट मिलने की अफवाह में लोग काटने लगे कॉलोनी

locationनागौरPublished: Jul 13, 2018 11:36:07 am

Submitted by:

shyam choudhary

बबूल की लकडिय़ों से कर लिए प्लॉट पर निशान, 25 जनों को लिया हिरासत में, कुछ लोगों पर प्लॉट देने के नाम पर रुपए ऐंठने का भी अंदेशा

nagaur hindi news

nagaur news

नागौर./कुचामनसिटी. घर के लिए जमीन मिलने की उम्मीद में लोगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया। छह-सात दिन पहले ऐसी अफवाह उड़ी की एक समाज विशेष के लोगों ने अपने-अपने प्लॉट के लिए जमीन रोककर निशान लगा दिए। शहर में महज कुछ दूरी पर स्थित मां शाकम्भरी माता मन्दिर के पास खाली पड़ी जमीन पर उगे कंटीले बबूल को काटकर लोग प्लॉट के निशान लगाने लगे। भीड़ को उम्मीद थी कि उन्हें पट्टा दिया जाएगा।
इसकी सूचना मिली तो पत्रिका टीम ने मौके पर जाकर देखा तो रोचक तथ्य सामने आए। वहां 100 से ज्यादा लोग बबूल काट रहे थे। कुछ लोग प्लॉट के निशान लगा रहे थे। लोगों ने बबूल की लकडिय़ों से अपनी-अपनी जमीन रोक ली। कोई दूसरा व्यक्ति जमीन पर कब्जा नहीं कर ले इसके लिए लोग अलसुबह ही आकर अपनी जमीन की जगह बैठ जाते थे। करीब सात दिन से यही खेल चल रहा था। लोगों ने अग्रवाल सेवा सदन से लेकर दूरी तक कब्जा कर लिया।

लोगों से पत्रिका टीम को बताया कि सरकार की ओर से जमीन आंवटन होने वाली है। इसके लिए झांडिय़ों को काटकर अपने-अपने प्लॉट पर निशान लगा रहे हैं। प्लॉट देने की कार्रवाई कौन कर रहा है, यह पूछने पर लोगों ने बताया कि यहीं पास में एक आदमी है जो पहचान पत्र की फोटो कॉपी व कुछ रुपए लेकर आपको प्लॉट लेने की जगह बता देगा। हालांकि पत्रिका टीम ने उस आदमी तक पहुंचने तक का प्रयास भी किया, जो रुपए लेकर प्लॉट देने की स्वीकृति दे रहा है। अफवाह के चक्कर में कुचामन, खारिया, मण्डावरा, मकराना व परबतसर सहित अन्य जगहों से लोगों ने आकर जमीन रोकने में लगे रहे।

पुलिस के साथ प्रशासन ने की कार्रवाई
जमीन पर कब्जा करने की शिकायत प्रशासन को मिलने पर उपखण्ड अधिकारी रामसुख गुर्जर, तहसीलदार महावीरप्रसाद शर्मा व थानाधिकारी यशदीप भल्ला सहित पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया। पुलिस को देखकर लोग भागने लगे। इस दौरान पुलिस ने करीब 25 लोगों को हिरासत में ले लिया। जिनमें 15 महिलाएं भी शामिल है। पुलिस इस तरह की अफवाह फैलाने वालों का पता कर रही है। रुपए लेकर जमीन देने का झांसा देने के पहलू को भी देखा जा रहा है।

अफवाह के झांसे में नहीं आए
मां शाकम्भरी माता मन्दिर पर कुछ लोगों की ओर से कब्जा करने की शिकायत मिली थी। मौके पर जाकर कब्जा कर रहे लोगों पर कार्रवाई की है। अफवाह फैलाने वाले लोगों के बारे में भी पूछताछ कर रहे हैं। लोगों को इस तरह की अफवाहों में नहीं आना चाहिए।
महावीरप्रसाद शर्मा, तहसीलदार कुचामन सिटी
25 जने हिरासत में
&मां शाकम्भरी माता मन्दिर के पास कुछ लोगों को अवैध कब्जा करने की कोशिश करने पर 25 जनों को हिरासत में लिया है। इस मामले में पूछताछ जारी है।
यशदीप भल्ला, थानाधिकारी, कुचामन सिटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो