scriptमानसून की पहली ही अच्छी बारिश ने खोली सफाई के दावों की पोल | The first good monsoon rains exposed the claims of cleanliness | Patrika News

मानसून की पहली ही अच्छी बारिश ने खोली सफाई के दावों की पोल

locationनागौरPublished: Jul 08, 2020 07:49:20 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

शहर के मुख्य मार्गों पर जल भराव से आवागमन बाधित रहा, पैदल निकलना भी मुश्किल , नालों की समय पर सफाई नहीं होने से अवरुद्ध रही निकासी, बदहाल सड़कों पर भरा रहा पानी

मानसून की पहली ही अच्छी बारिश ने खोली सफाई के दावों की पोल

नागौर. शहर में संजय कॉलोनी मार्ग पर रेलवे फाटक के पास जल भराव।

नागौर. मानसून की पहली ही अच्छी बारिश में नगर परिषद के दावों की पोल खुल गई। सड़कों की मरम्मत व नालों की सफाई नहीं होने से मार्ग में जल भराव की स्थिति बनी रही। इससे आवागमन बुरी तरह से बाधित हुआ। शहर के कई मुख्य मार्ग बरसाती पानी के भराव से अवरुद्ध हो गए। सड़कों की टूट-फूट और जल भराव के बीच से गुजर रहे वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए। पानी निकासी के नाले अवरुद्ध होने से शहर के कई निचले इलाकों में जल भराव हो गया। माना जा रहा है कि मानसून से पहले सफाई और सड़कों की मरम्मत नहीं होने से इस तरह की बदहाली सामने आ रही है, लेकिन नगर परिषद मूकदर्शक बनी हुई है। वैसे अभी तो मानसून की शुरुआत ही है, पानी निकासी के पुख्ता प्रबंध नहीं हो पाए तो आगामी दिनों में और भी भयावह स्थिति सामने आ सकती है।
फाटक के पार जाना मुश्किल
सर्किट हाउस के पास संजय कॉलोनी मार्ग पर घंटों तक जल भराव की स्थिति रही। रेलवे फाटक के पार जाने के इस मार्ग पर पानी भरा रहा, जिससे लोगों को पैदल भी फाटक के पार जाना मुश्किल हो गया। आवाजाही का यह सुगम मार्ग बाधित हो जाने से लोगों को लम्बा चक्कर लगाकर पार होना पड़ा।
मार्ग में फंसा सरिए लगा ट्रैक्टर
सर्किट हाउस के पीछे वाला मार्ग अर्से से बदहाल है। मिटटी से अटा यह मार्ग बरसाती पानी से पूरी तरह खराब हो गया है। यहां से गुजर रहे वाहन चालकों को भारी समस्या झेलनी पड़ी। बारिश के बाद इस मार्ग पर सरिए लेकर जा रहा एक ट्रैक्टर फंस गया। चालक ने किसी तरह नियंत्रण कर लिया, अन्यथा ट्रैक्टर पलट भी सकता था।
समस्या भुगत रहे लोग
ताऊसर रोड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की सड़कें दुर्दशा का शिकार बनी हुई है। जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं, जिनके बीच से निकलना आम दिनों में भी मुश्किल होता है। बारिश के बाद इन गड्ढों में पानी भरा रहता है, जिससे वाहन चलाना काफी दुश्कर हो जाता है। जल भराव की स्थिति में कॉलोनी के बाशिंदें एवं इस मार्ग से ताऊसर जाने वाले लोग समस्या भुगत रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो